अपराध के खबरें

बिहार के अमरजीत सिन्हा बने प्रधानमंत्री मोदी के सलाहकार

संवाद

रिटायर्ड आईएएस अधिकारियों भास्कर खुलबे और अमरजीत सिन्हा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सलाहकार नियुक्त किया गया है. शुक्रवार को एक सरकारी आदेश में इस बात की जानकारी दी गई. इसमें कहा गया है कि दोनों अधिकारियों को ‘कैबिनेट की नियुक्ति समिति’ (ACC) ने सेक्रेटरी के बराबर पद पर प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है.

सरकारी आदेश के मुताबिक दोनों अधिकारियों का शुरुआती कार्यकाल दो साल का होगा. नियुक्तियों को अनुबंध के आधार पर किया गया है. अगले आदेश आने तक ये दोनों अपने पद पर बने रहेंगे. साथ ही कहा गया है कि सरकार में सचिव स्तर के पुन: नियोजित अधिकारियों के मामले में लागू नियम और शर्तें उन पर लागू होती हैं.

शुक्रवार को अपॉइंटमेंट ऑफ द कैबिनेट (एसीसी) ने इनकी नियुक्ति को हरी झंडी दे दी। अमरजीत सिन्हा बिहार 1983 बैच के अधिकारी हैं।

वहीं भास्कर खुल्बे पश्चिम बंगाल 1983 बैच के आईएएस अफसर हैं. दोनों ही रिटायर्ड हो चुके हैं। इन दोनों अधिकारियों का कार्यकाल 2 साल का होगा। बिहार कैडर के 1983 बैच के आईएएस अधिकारी रहे अमरजीत सिन्हा ईमानदार और तेज-तर्रार अधिकारियों में शुमार किए जाते रहे हैं। अमरजीत सिन्हा केन्द्र सरकार के ग्रामीण विकास विभाग में सचिव का जिम्मा संभाल चुके हैं। बिहार के भी कई विभाग के सचिव पद पर काम कर चुके हैं। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live