अपराध के खबरें

कोरोना महामारी कोविड--19 के कारण लॉक डाउन की स्थिति में भी भारतीय रेल के लाखों कर्मचारी जान पर खेलकर अपनी प्रतिदिन के रेलवे कार्यों को कर रहें है लगातार


राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 30 मार्च,20 ) । पूर्व मध्य रेल मंडल के समस्तीपुर रेल मंडल के लाखों कर्मचारी दिन रात कार्य में लगे हुए है।
भारत भर में कोरोना महामारी कोविड--19 के कारण लॉक डाउन की स्थिति में भी भारतीय रेल के लाखों कर्मचारी जान पर खेलकर अपनी प्रतिदिन के रेलवे कार्यों को लगातार कर रहें है। विदित हो कि 25 मार्च 2020 से 14 अप्रैैैल 2020 तक कुल 21 दिनों तक लोंगों से अपने घरों में बंद रहने की अपील माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा की गई है। रेल-मंत्रालय के द्वारा सभी पैसेंजर तथा एक्सप्रेस गाड़ियों का परिचालन 1अप्रैल 2020 तक बंद किया गया है। देश मेंं राशन-पानी, दवा, मेडिकल - उपकरण, पेट्रोलियम, कोयला, दूध आदि सामग्री को एक जगह से दूसरे जगह तक ले जाने हेतु मालगाड़ियों का लगातार परिचालन किया जा रहा है, ताकि बिजली बनाने के लिए कोयला , पेट्रोल पंप , लोंगों के जरूरतों का सामान उनके घर तक पहुंचाया जा सके।इसी मालगाड़ियों के सुरक्षित परिचालन के लिए रेलवे के तकनीकी विभाग के सभी कर्मचारी इस महामारी में भी प्रतिदिन अपना कार्य सेवा भाव से कर रहे हैं।रकसौल स्टेशन के रेलवे के सिग्नल विभाग के कर्मचारी भी लगातार अपना मेंटेनेंस का कार्य कर रहे है,ताकि मालगाड़ियों को सुरक्षित चलाया जा सके।एक तरफ देश के अस्पताल लोंगों की बीमारी को ठीक करने में दिन रात जूटे है, पुलिस -प्रशासन लॉकडाउन का पालन करवाने में जुटी है।वही रेलवे के परिचालन बिभाग, सिग्नल विभाग, टेलीकॉम बिभाग, कैरेज बिभाग, इंजिनीयरिंग बिभाग, इलेक्ट्रिकल बिभाग, आर.पी.एफ.थाना के स्टाफ लगातार कार्य मे जुटे रहकर कोरोना महामारी के खिलाफ युद्ध मे अपना योगदान कर रहे है । ईस्ट सेंट्रल रेलवे इम्पलाईज यूनियन के समस्तीपुर डिवीजन के डिविजनल सेक्रेटरी श्री रत्नेश वर्मा ने सरकार से मांग की है, की अस्पताल कर्मियों की भांति लॉकडाउन में कार्यरत सभी रेलवे कर्मचारियों को भी 50 (पचास)लाख बीमा-कवरेज दिया जाए,इस संबंध में माननीय रेलमंत्री जी के पास यूनियन के द्वारा पत्र भी भेजा गया है ।साथ हीं प्रेस के माध्यम से उन्होंने स्थानीय रेलवे कर्मचारियों को भी कोविड-19 के खतरे से स्वम् को बचाते हुए दो (02)मीटर की सामाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए अपना कार्य करने की सलाह दी।सभी कार्यस्थल पर स्वम् जाकर सेनिटाइजर, साबुन, डेटॉल, हैंडवाश की उपलब्धता की जांच की ।कर्मचारियों से आग्रह किया कि लगातार हाथ को धोने के लिए सेनिटाइजर का इस्तेमाल करे,ताकि कोई खतरा न रहे। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live