अपराध के खबरें

जयनगर-जनकपुर रेलवे लाइन के शुरू होने पर फिर लग सकता गई ग्रहण, किसी अन्य मुद्दों को लेकर स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार 

मधुबनी जिले में रेलवे के आईओडब्ल्यू विभाग के द्वारा जनवरी के महीने में ही सभी रेलवे के जमीनों को प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण मुक्त कराया गया था।
मधुबनी जिले के जयनगर में जयनगर नेपाली रेलवे स्टेशन को चालू होबे की राह में बाधक बन रहा कई वर्षों से लंबित हनुमान जी के मंदिर का भी स्थानान्तरण स्थानीय लोगों और प्रशासन के बीच समन्वय बैठा कर सुलझा लिया गया। परंतु आज फिर से स्थानीय लोगों ने प्रशासन के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए टायर जला कर सड़क जाम कर वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए हैं।
जानकारी देते हुए धरना पर बैठे स्थानीय सह जयनगर नगर भजापा के अध्यक्ष राजकुमार साह ने बताया कि स्थानीय प्रशासन और जयनगर आरपीएफ के प्रभारी नागेंद्र सिंह जोकि एक भ्रष्ट पदाधिकारी है, उनके संरक्षण में पैसे लेकर हटाये गए अतिक्रमण वाले जमीन पर अवैध रुप से टेम्पू स्टैंड बनवा दिया गया है। साथ ही उनके संरक्षण और निगरानी में टेम्पू स्टैंड के नाम पर मनमानी होने दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण के नाम पर महीने भर पहले गरीब-गुरबों को घर से बेघर कर दिया गया था, उनको सड़क पर जीने के लिए विवश किया गया था। वहीं, दूसरी तरफ भ्रष्टाचार के पैसे से लिप्त होकर आरपीएफ प्रभारी नागेंद्र सिंह अपने संरक्षण में अवैध रूप से टेम्पू स्टैंड संचालित हो रहा है, जो स्थानीय लोगों के लिए भारी परेशानी का कारण बन चुका है।
इसलिए हमलोग आज विवश होकर धरना पर बैठे हैं, ओर सड़क जाम किया हैं। ताकि हमारी बातों को सुना जाए, ओर ये अवैध टेम्पू स्टैंड हटाया जाए।
इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग टायर जला कर सड़क जाम किये हुए हैं। अभी तक प्रशासन की ओर से इस पर कोई पहल नही की गई है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live