अपराध के खबरें

मुसलमान के रक्तदान से बची हिंदू महिला की जान

 

अपना स्वार्थ साधने के लिए समाज में सांप्रदायिक तनाव की गंदगी बिखेरने वाले लोगों के लिए इंसानियत का पैगाम देने वाले शहनवाज हक़ एक जीते-जागते मिसाल है ।


 जगन्नाथ दास की रिपोर्ट 

कटिहार,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 17 मार्च,20 ) । अपना स्वार्थ साधने के लिए समाज में सांप्रदायिक तनाव की गंदगी बिखेरने वाले लोगों के लिए इंसानियत का पैगाम देने वाले शहनवाज हक़ एक जीते-जागते मिसाल हैं. उनकी रग-रग में इंसानियत दौड़ती है. स्थानीय लोगों की नजर में वे नाम के नहीं, बल्कि सही में समय-समय पर बगैर किसी लालच के मानवता का परिचय देने वाले सामाजिक कार्यकर्ता हैं. ब्रहस्पतिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ. 
बिहार राज्य के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड की रूपा कुमारी को गंभीर स्थित में शहर स्थित कटिहार मेडिकल कॉलेज में एक सफ्ता से भरती थी चिकित्सकों ने खून की कमी बताया. रूपा का खून बी निगेटिव है. रूपा के रिश्तेदारों ने जिला के सभी सामाजिक कार्यकर्ता से संपर्क बनाया और फेसबुक व व्हाटसएप पर रूपा के विषय में जानकारी देते हुए बी निगेटिव ब्लड देने की मांग की ये खबर जैसे ही युथ ब्लड डोनर्स क्लब ग्रुप के संचालक सोनु खान जकी को घटना का पता चला तो तुरंत उन्होंने परिजनो से फ़ोन के माद्यम से बात की ओर घटना की सम्पूर्ण जानकारी मिलते ही ग्रुप संचालक ने ग्रुप के सदस्य शहनवाज हक़ को लेकर कटिहार मेडिकल कॉलेज पहुँच कर महिला को रक्तदान दिया गया।परिजनो ने शहनवाज हक़ को लम्बे उम्र की दुआ दी और क्लब का अभार वेक्त क्या युवाओं की भावना मानवता से जुड़ी है. जरूरत पड़ने पर अब भी वे रक्तदान से पीछे नहीं हटते. वक्त वक्त पड़ शहर के युवा हिंदू व मुसलमान आपसी भाइचारा ऐसा मिशाल बना कर रखा है जो शहर के लिए नजीर से कम नहीं है। समस्तीपुर कार्यालय से जग्रनाथ दास की रिपोर्ट राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live