अपराध के खबरें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के रोकथाम हेतु लाॅकडाउन के दौरान बगैर काम बाहर निकल कर लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं, प्रशासन पूरे जोश में


परेशानी ● बाजार से सैनिटाइजर गायब, मास्क की दाम बढ़ने से जनता परेशान

मिथिला हिन्दी न्यूज टीम 

पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 26 मार्च,20 )। पीएम नरेंद्र मोदी के आदेश के पश्चात पूरा भारत लाॅक डाउन हैं। लाॅकडाउन का नजारा सड़कों से लेकर बाजारों तक साफ देखा जा सकता हैं। इधर क्षेत्र के बाजार से सैनिटाइजर गायब होने से जनता में हाहाकार मचा हुआ हैं। सैनिटाइजर की उत्तम व्यवस्था न होने से जनता के चेहरे मुरझा गए हैं। कोरोना वायरस के रोकथाम हेतु मास्क की बिक्री बढ़ चुकी हैं। ऐसे में रोकथाम हेतु जनता में बढ़ी जागरूकता व मजबूरी का फायदा उठाकर चांदी काट रहे व्यापारी। आलम यह हो रहा हैं कि मास्क का मनमाना दाम लेने को लेकर जनता हलकान हैं। स्थिति यह हैं कि बाजार में 10-30 रुपए बिकने वाला 2 लेयर का मास्क 80-100 रुपए तक बिकने लगा हैं।
इनसेट:-
*बगैर काम बाहर निकले तो खैर नहीं*
कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के रोकथाम हेतु लाॅकडाउन के दौरान बगैर काम बाहर निकल कर लाॅकडाउन का उल्लंघन करने वालों की खैर नहीं। प्रशासन पूरे जोश में हैं। पुलिस की गश्ती लगातार जारी हैं। कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ दिखा और लोग अपने-अपने घरों दुबके हैं। बगैर काम सड़क पर घूम रहे लोगों को जहां-तहां लाठी भी खिलाई।
*सब्जी के भाव से जेब ढीले*
शहरी एंव ग्रामीण क्षेत्र के सब्जी बाजार में आलू, प्याज, कटहल, बैगन, भिण्डी, आदि के कीमत आसमान छूने लगी है। कीमत में उछाल आने से आम जनता के जेब ढीले हो गए हैं। बता दें कि तीन-चार दिन पहले तक जो आलू व प्याज बाजार में 15 रुपये किलों बिक रहा था वह वृहस्पतिवार को 25 रुपये से बढ़कर 32-35 किलों हो गया है।
*आटा का भाव तो आसमान छू लिया*
जो आटा लाॅकडाउन से पहले 600 रुपए में बिका वहीं आटा बृहस्पतिवार के बाजार में 900 रुपए बिका। जिससे आम जनता हलकान हैं । इसी तरह से सरसो तेल, चीनी, दाल आदि कीमतों में बढ़ोतरी होने से आम लोगों में बेचैनी है।
*सरकार ने समान की रेट लिस्ट जारी की*
आम जनता के हित के लिए सरकार ने वृहस्पतिवार को जरुरत के समान की रेट लिस्ट जारी की। जिसमें चीनी 37-39 रुपए तक, चक्की का आटा 26-28 रुपए, रहर दाल 87-90 रुपए , उरद दाल 97-102 रुपए , मूंग दाल 103-105 रुपए, मसूर दाल प्रति किलो बेचने का आदेश हैं। 
*आज से दुकानों पर लागू होगा रेट*
सरकार ने कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए जरुरत की समान वाले दुकानों पर समान का रेट लागू हो रहा हैं। कोई भी दुकानदार अगर इस रेट सूची का पालन नहीं करेंगे तो उनका लाइसेंस रद्द कर कार्रवाई की जाएगी।
*कैरम बोर्ड व लूडो खेल समय काट रहे लोग*
लाॅकडाउन के बाद हरेक परिवार बोर होने से बचने व घर पर समय बिताने के लिए लूडो व कैरम बोर्ड खेलकर समय बिता रहे हैं। परिवार के साथ मिलकर साफ-सफाई करके भी समय काट रहे हैं।
*लॉक डाउन पर कहते है थानाध्यक्ष*
इस संबंध में थानाध्यक्ष का कहना है की निर्देशों का पालन करते हुए दलबल के साथ सक्रिय हैं। बगैर काम के बाहर निकलने वालों को सख्त हिदायत हैं। अपने घर में रहें। अपने बचें व अपने परिवार को बचाएं। किसी भी आपात स्थिति में प्रशासन की मदद लें।
*क्या कहते है जिला प्रशासन*
इस संबंध में जिला प्रशासन का कहना है कि सभी अनावश्यक रुप से घुमने वालों को फटकार लगाया जा रहा हैं। लोगो को अपने घरों में सुरक्षित रहने तथा बिना जरूरत के सड़को पर नही निकलने की सलाह दिया जा रहा है। ताकि वैश्विक माहामारी से बचा जा सके। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live