अपराध के खबरें

नियोजित शिक्षकों ने पहले सीएम नीतीश का मनाया श्राद्ध कर्म, फिर किया ब्रह्मभोज का आयोजन


आलोक वर्मा

गोपालगंज,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 12 मार्च,20 ) । नियोजित शिक्षकों द्वारा अपनी मांगों को लेकर शिक्षकों का आंदोलन जहां गोपालगंज में 25वें दिन भी जारी है, वहीं गुरुवार को सैकड़ों प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने गोपालगंज क़े उचकागांव प्रखंड संसाधन केंद्र पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया। प्रदर्शनकारी शिक्षकों ने सीएम नीतीश कुमार का श्राद्ध कर्म मनाया और श्राद्ध कर्म के मौके पर ब्रह्मभोज का आयोजन भी किया। 
इस ब्रह्मभोज में सैकड़ों शिक्षक शामिल हुए और सीएम नीतीश कुमार पद से हटाने की मांग की। इसके साथ ही नियोजित शिक्षकों ने नियोजन से मुक्ति दिलाते हुए खुद को परमानेंट शिक्षक घोषित करने की मांग की। 
प्रदर्शन कर रही नियोजित शिक्षिका सुनीता देवी ने कहा कि वह अपने नियमित बहाली की मांग कर रही हैं। अपनी वेतनमान की मांग को लेकर वह लगातार आंदोलन कर रही हैं। आज इसी आन्दोलन के क्रम में उचकागांव संसाधन केंद्र पर श्राद्ध कर्म का आयोजन किया गया था, जिसमे सैकड़ो की संख्या में लोग शामिल हुए। वहां मौजूद शिक्षकों ने इस आंदोलन को अपनी मांगे पूरी होने तक जारी रखने का आह्वान किया गया। बता दें कि शिक्षकों के आंदोलन को 25 दिन हो चुके हैं। बिहार मैट्रिक की परीक्षा के दौरान नियोजित शिक्षकों ने समान काम समान वेतन की मांग को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखा है. हालांकि, इसका असर अब काफी कम हो गया है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा आलोक वर्मा की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live