अपराध के खबरें

दोनों बच्चियों ने एक दिन के लिए संभाली जिले की जिलाधिकारी की कमान


युवा छात्रा प्रिया को जिलाधिकारी और प्रभा को बनाया गया जिले का पुलिस कप्तान 

राजीव रंजन कुमार
 सीतामढ़ी, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 04 मार्च,20 ) । सीतामढ़ी जिले में एक अनोखी पहल की गई है जहां एक दिन के लिए युवा बच्चियों को जिलाधिकारी बनाया गया है। आपको बता दें कि सीतामढी जिले की 07वी क्लास की बच्ची को जिलाधिकारी बनाया गया है जहां पद संभालने के बाद तुरंत थानेदार को दी सस्पेंड करने की चेतावनी। आपकों मालूम हो कि बिहार में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सीतामढ़ी जिला प्रशासन द्वारा एक अनोखा पहल कदम उठाया गया है। जहां महिला दिवस से के ठीक पहले प्रशासन की ओर से मीट योर कलेक्टर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जहां डीएम और एसपी ने स्कूली लड़कियों को एक दिन के लिए अपने कुर्सी पर बैठाया विराजमान कराया। वहीं जिला समाहरणालय में मीट योर कलेक्टर कार्यक्रम में आई उपस्थित सरकारी स्कूल की युवा बच्चियों को डीएम ने न सिर्फ उन्हें डीएम-एसपी की कुर्सी पर बैठाया बल्कि कुछ समय के लिए पद की जबाबदेही और कार्यों से रूबरू होने का अवसर भी दे दिया जानकारियों के साथ।
वहीं सीतामढ़ी जिले की जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सातवीं वर्ग की यूवा बच्ची को कुछ घंटों के लिए डीएम बनाया जहां इसके बाद जिलाधिकारी ने बच्चियों को लेकर एसपी कार्यालय पहुंची जहां उन्होंने उनमें से एक बच्ची को एसपी भी बना दिया। 
वहीं एक गरीब असहाय छात्रा को जिले का एसपी बनते ही उसने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। जहां उसने एक फरियादी की फरियाद समस्या सुनते ही तुरंत थानाध्यक्ष को फोन कर ठीक से काम करने का निर्देश भी जारी कर दिया। और साथ ही थानाध्यक्ष द्वारा रिश्वत लिये जाने पर उसे सस्पेंड किये जाने की सख्त चेतावनी भी दे डाली।
वहीं इन सब घटनाओं के बाद मानो ऐसा लग रहा था की बच्चियों के हौसले को बल में और उनके सपनों को एक नई उमंग उड़ान मिल गई है। जहां सातवी कक्षा की प्रिया डीएम और इसी क्लास की प्रभा एसपी को बना दिया गया वहीं डीएम के इस बड़ी कदम पहल की काफी जिले में प्रसंशा और सराहना हो रही है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live