अपराध के खबरें

अपने संस्कार और हिंदुत्व को बचाएं रखने का सदैव प्रयत्न करें : ज्योतिष पंकज झा शास्त्री


राजेश कुमार वर्मा

दरभंगा/मधुबनी, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 08 मार्च,20 ) । हम बहुत ही गर्व के साथ कहते है की हम एक ब्राम्हण के साथ एक हिंदु भी है जो अपने संस्कार और हिंदुत्व को बचाएं रखने का सदैव प्रयत्न करते रहते है। परंतु हमे कभी कभी दुख इस बात का होता है कि कुछ लोग हिन्दू होने के बावजूद भी हिंदुत्व का विरोध करते रहते है और आपस में ही एक दूसरे का विरोधी बने रहते है। जो लोग हिन्दू होने के बावजूद हिंदुत्व का विरोध करते है उन पर शंका होता है कि.....। देश का इतिहास गवाह है कि भारत पर जब मुग़ल का शासन रहा तो उस शासन काल में कुछ हिन्दू जो भ्रष्ट थे । उन्होंने मुगलों का हिन्दू पर अत्याचार हेतु सहयोग किया। जिन्होंने मुगल के शासन से डर कर झुक गया वह अधिकतर हिन्दू से धर्म परिवर्तन कर इस्लाम को अपनाया और जिन्होंने मुगलो सासन का विरोध किया वो लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी परन्तु अपने सनातन धर्म को बचाएं रखा।
बेहतर तो यही रहा कि लड़ते हुए प्राण की आहुति दे दी परन्तु इस्लाम नही स्वीकार किया। आज हमारे हिन्दुस्तान में कुछ दोगले लोग है जो हमारे हिंदुत्व को कमजोर करने में लगे है। ऐसे गद्दार लोग खाता हिन्दुस्तान का है और गुण गाता पाकिस्तान का है। बहुत अफसोस होता है कि आज हमारे हिन्दू में एकता नही है जिसका परिणाम आज हिंदुत्व कमजोर हो रहा है।
बेशक परिणाम जो हो हम अपने हिंदुत्व को बचाएं रखने में पूर्ण समर्थन करेंगे।
आप सभी हिन्दू भाई से आग्रह है कि आपसी एकता को मजबूत करे। उपरोक्त वक्त्वय जाने माने सुप्रसिद्ध ज्योतिष पंकज झा शास्त्री के द्वारा पत्रकारों को दिया गया। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा पंकज झा शास्त्री की आलेख संप्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live