अपराध के खबरें

महिलाओं की भागीदारी से ही समाज का उन्नति संभव है- डॉक्टर शबाना परवीन


सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई "एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स" द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा

राजीव रंजन कुमार

सारण,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 06 मार्च,20 ) । सारण जिले के सोशल सर्विस एक्सप्रेस की महिला इकाई "एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स" द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर क्रमशः कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।जहां इसी क्रम में जयप्रकाश महिला महाविद्यालय में स्लोगन लेखन का आयोजन किया गया है। वहीं स्लोगन लेखन की शुरुआत जयप्रकाश महाविद्यालय की डॉक्टर शबाना परवीन, डॉक्टर सोनाली सिंह, संस्था की संरक्षिका डॉक्टर शर्मिला आनंद,संस्था की नवनियुक्त अध्यक्षा शालिनी अग्रवाल और सचिव जयश्री ने स्लोगन लिख कर शुभारंभ किया। आपकों मालूम हो कि संस्था एंजल द हेल्पिंग हैंड्स ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के पहले क्रमबद्ध रूप से कई कार्यक्रम को तय किया है। जहां गणमान्य अतिथियों का स्वागत करने को लेकर संरक्षक संगठन सोशल सर्विस एक्सप्रेस के संरक्षिका द्वारा पौधा प्रदान कर किया गया।वहीं अपने संबोधन में संस्था की सचिव जयश्री ने बताया कि संस्था का उद्देश्य है कि महिलाओं के प्रति लोगो के तिरस्कृत भाव नही हो क्यो की यह इक्कसवीं सदी है जहां वर्तमान समय में महिलाएं हर कदम पर पुरुषों के साथ है फिर यह भेद -भाव कैसा और किसलिए।वहीं यह संस्था माहवारी स्वच्छता के लिए कटिबद्ध वचनबद्ध है।
माहवारी स्वच्छता को समर्पित है संस्था एंजल द हेल्पिंग हैंड्स-:
एंजल द हेल्पिंग हैण्ड्स द्वारा महिला सशक्तिकरण के उदेश्यों के साथ "स्वस्थ बिटिया - सशक्त बिटिया " कार्यक्रम का आयोजन करती है।जहां संस्था ग्रामीण और शहरी इलाकों में महीने के खास दिनों में स्वच्छता के लिए जागरूकता के कार्यक्रम के माध्यम से किशोरियो में आत्मविश्वास का संचार करती है। आपकों बता दें कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर संस्था द्वारा शहर में एक कोशिश किया जायेगा।जहां इस संस्था द्वारा विभिन्न खेलो के माध्यम से महिला खिलाड़यों को माहवारी के दिनों में बरतने वाली सावधानियों के प्रति सचेत करेगी और महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराएगी।वहीं इस विशेष सत्र में शहर की चिकित्सिका डॉक्टर किरण ओझा द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिला खिलाड़ियों के विभिन्न सवालो के उत्तर भी दिए जायँगे।आगे आपकों बता दें कि इस कार्यक्रम का आयोजन दिनांक 07 मार्च को सुबह 10 बजे से छपरा ज़ायका रेस्टोरेंट की ऊपरी मंजिल पर आयोजित किया जायेगा।वहीं इस अवसर पर आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से महाविद्यालय से डॉक्टर रिंकी कुमारी,चंचल कुमारी,नीतू सिंह, डॉक्टर अमरेंद्र सिंह, अर्चना सिन्हा, मुग्धा जी, डॉक्टर रेखा श्रीवास्तव, डॉक्टर बबिता बर्धन,मालती, अम्बिका श्रीवास्तव व संस्था से प्रीति,बबली,सिंटी,शालिनी, लक्ष्मी, मिली, कीर्ति इत्यादि सभी गणमान्य सदस्यों का बहुमूल्य सहयोग रहा। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live