अपराध के खबरें

शिक्षकों का जनवरी व फरवरी माह का वेतन होली पूर्व भुगतान करने का निर्देश

विमल किशोर सिंह 


हड़ताल में शामिल शिक्षकों का वेतन भुगतान करने पर संबंधित पदाधिकारियों से वसूल की जाएगी

"नो वर्क नो पे "के सिद्धांत को लागू करें

राज्य के साथ जिले के सभी कर्त्यव पर उपस्थित माध्यमिक ,उच्चतर माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्षों के होली पूर्व वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया गया है।

अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग ने अपने निर्देश में जिला शिक्षा पदाधिकारी कपिलदेव तिवारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना को निर्देशित किया गया है कि जिले के सभी माध्यमिक , उच्चतर माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्षों के जनवरी एवं फरवरी माह 2020 तक का वेतन भुगतान राशि निर्गत की गई थी जिन्हें कर्त्यव पर उपस्थित शिक्षकों को वेतन भुगतान होली से पूर्व करें।

यह भी निर्देश दिया गया है कि पंचायती राज्य संस्थानों एवं नगर निकाय कार्यरत सभी माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्षो की अनुपस्थिति विवरण प्राप्त करें।

निर्देश दिया गया है कि वैसे माध्यमिक माध्यमिक शिक्षक जो हड़ताल में शामिल है एवं कर्तव्य पर उपस्थित नहीं है उन्हें। " नो वर्क नो पे"" के सिद्धांत पर तत्काल किसी भी प्रकार का वेतन भुगतान नहीं किया जाए जब तक विभाग के स्तर से इस पर कोई दिशा-निर्देश प्राप्त नहीं होता है।

इस बाबत निर्देश दिया गया है कि उपरोक्त बिंदुओं को अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करें,अगर किसी पदाधिकारी द्वारा हड़ताल में शामिल शिक्षकों के वेतन का भुगतान किया जाता है तो इसकी वसूली संबंधित पदाधिकारियों से की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live