अपराध के खबरें

दो पक्षों के बीच रात्रि में हुए मारपीट की घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम,आगजनी मौके पर पहुंच पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हवाई फायरिंग


राजेश कुमार वर्मा 

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 07 मार्च, 20 ) । समस्तीपुर जिले के मुफ्फसिल थानांतर्गत दूधपुरा गांव में विगत रात्रि में हुऐ दो पक्षों की मारपीट की घटना में कई लोग हुऐ घायल । वहीं इस घटना से आक्रोशित एक पक्ष द्वारा शनिवार के सुबह ताजपुर - समस्तीपुर सड़क मार्ग को दूधपुरा के पास टायर जलाकर अवरुद्ध करते हुऐ सड़क मार्ग को जाम कर दिया और प्रशासन विरोधी नारेबाजी करने लगे । सड़क जाम की घटना की सूचना मिलते ही मुफ्फस्सिल थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य के साथ ही नगर थानाध्यक्ष सीताराम प्रसाद सहित सैकड़ों की संख्या में सशस्त्र बल सड़क मार्ग को जाम कर आन्दोलन कर रहे स्थल पर पहुंचे । पुलिस के पहुंचते ही आक्रोशित लोगों की भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर रोड़ेबाजी शुरू कर दिया । जिससे पुलिस जिप्सी पर पत्थरबाजी होने के कारण पीछे का सीसा चकनाचूर हो गया । आक्रोशित लोगों की भीड़ को तीतर बीतर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करने पर मजबूर होना पड़ गया । बाध्य होकर मुफ्फसिल थानाध्यक्ष द्वारा कई राउंड फायरिंग करना पड़ा । पुलिस द्वारा फायरिंग करते देख आसपास के घरों से पुलिसकर्मियों पर पथराव किया गया । वहीं इस आरोप में दो व्यक्तियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है । जामस्थल से पुलिस ने दो नये ग्रील के साथ एक बुलेट मोटरसाइकिल को जब्त किया है। 
    दूसरी ओर स्थानीय लोगों का कहना है की पुलिस द्वारा अकारण हवाई फायरिंग शुरू कर दिया गया और पहुंचते ही सड़क जाम कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया गया जिससे उपस्थित लोग आक्रोशित हो पत्थरबाजी शुरू कर दिया । सोचना यह है की ऐसी परिस्थति कैसे बन गई जब आंदोलनकारियों पर पुलिस के वरीय अधिकारियों की अनुपस्थिति के ही किस वरीय अधिकारी के आदेश पर पुलिस ने हवाई फायरिंग के साथ ही लाठीचार्ज शुरू कर दिया आम जनताओं द्वारा प्रदर्शन कर रहे उग्र भीड़ पर । इस फायरिंग के कारण मची आपाधापी और भागदौड़ में स्थानीय पत्रकार पर भी पुलिसकर्मियों ने लाठी चटकाया जिससे उक्त पत्रकार की पीठ जख्मी हो गया । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live