अपराध के खबरें

मधुबनी लॉकडाउन में अपने घर मे ही रहें। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस दुख के घड़ी में आपके साथ है:-सुमन कुमार महासेठ

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार 
 
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश के आम आदमी के लिए इस संकट की घड़ी में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1,70,000 करोड़ रुपय के राहत पैकेज की घोषणा किया है।

मधुबनी विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का हृदय से धन्यवाद देते हुए हार्दिक अभिनंदन किया है।

80 करोड़ गरीब लोग (2/3rd भारत की जनसंख्या) जिन्हें पहले से ही 5 किलो चावल/ गेहूं प्रति व्यक्ति मिलता है, अब उन्हें अतिरिक्त 5 किलो चावल / गेहूं मुफ्त मिलेगा। साथ ही 1kg दाल भी दी जाएगी।

प्रधानमंत्री ग्रामीण कल्याण योजना अंतर्गत उज्ज्वला योजना में 8.3 करोड़ बीपीएल परिवारों को शामिल किया गया है, ताकि खाना पकाने के लिए कोई कमी न हो, अगले 3 महीने तक मुफ्त सिलेंडर मिलेगा। 

महिला जनधन खाताधारकों को प्रति माह अगले तीन महीने तक 500 रुपये दी जाएगी।
महिला स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को दीनदयाल योजना के तहत उनको 20 लाख तक का लोन दिया जाएगा, यह अमाउंट पहले 10 लाख था।
देश के किसानों को परेशानी न हो इसके लिए, पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों के खातों में 2000 रुपये की किस्त अप्रैल के पहले हफ्ते में डाल दी जाएगी। इससे करीब 8.70 करोड़ किसानों को लाभ मिलेगा।

स्वास्थ्य कर्मचारियों को आगामी तीन माह तक 50 लाख का मेडिकल इंश्योरेंस कवर।
देश के बुजुर्गों, दिव्यांगों और विधवाओं को तीन महीने तक डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर से 1 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि 3 करोड़ लोगों को दो किस्तों में दी जाएगी ।

मनरेगा के मजदूरों की दिहाड़ी 182 रुपये से बढ़ाकर 202 रुपये कर दी गई है।
निर्माण क्षेत्र से जुड़े 3.5 करोड़ रजिस्टर्ड वर्कर, जो लॉकडाउन की वजह से आर्थिक दिक्कतें झेल रहे हैं, उनकी मदद के लिए 31000 करोड़ रुपये का फंड रखा गया है।

संगठित क्षेत्र के लिए अगले तीन महीने तक ईपीएफ का 12 फीसदी कर्मचारी का और 12 फीसदी कंपनी का सरकार योगदान देगी।

सुमन कुमार महासेठ ने साथ ही सभी देशवासियों से निवेदन किया है की सभी लोग लॉकडाउन में अपने घर मे ही रहें। केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस दुख के घड़ी में आपके साथ है। 

हमलोगों के सहयोग में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी, पुलिस प्रशासन, मीडिया और सामाजिक संस्था के जितने भी लोग लगे है उनका सभी लोग सहयोग करे।

Published bye: pappu kumar 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live