अपराध के खबरें

कोरोना वायरस को लेकर पूरे क्षेत्र में लगभग कर्फ्यू की स्थिति, वहीं दूसरे तरफ विभिन्न बाज़ारों में सामानों की कालाबाज़ारी चरमसीमा पर


घर संसार सुपर स्टोर के मुखिया व व्यवसायी जितेंद्र कुमार का कहना है कि ऐसी अराजकता की स्थिति स्वयं उपभोक्ताओं के कारण हो रही है । आम नागरिक और खासकर पढ़े लिखे सम्पन्न लोग ज्यादातर आज देश की इस नाजुक स्थिती को समझ नही रहे हैं। सम्पन्न लोग जरूरत से ज्यादा खरीददारी कर घर भर रहें है, जिससे दुकानदारों को कालाबजारी करने का मौका मिला हुआ है।

सुमन सौरभ सिन्हा

ताजपुर/समस्तीपुर,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 26 मार्च,20 ) । एक तरफ जहां कोरोना वायरस को लेकर पूरे क्षेत्र में लगभग कर्फ्यू की स्थिति बनी हुई है। वहीं दूसरे तरफ विभिन्न बाज़ारों में सामानों की कालाबाज़ारी तूल पकड़ रही है। जरूरत के सामनों पर मनमाने ढंग से मूल्य बढा कर दुकानदार लूट रहे हैं। अराजकता की स्थिति बनी हुई है । वहीं कहना हैं, ताजपुर के घर संसार सुपर स्टोर के मुखिया व व्यवसायी जितेंद्र कुमार का कि ये अराजकता की स्थिति स्वयं उपभोक्ताओं के कारण हो रही है । आम नागरिक और खासकर पढ़े लिखे सम्पन्न लोग ज्यादातर आज देश की इस नाजुक स्थिती को समझ नही रहे हैं। सम्पन्न लोग जरूरत से ज्यादा खरीददारी कर घर भर रहें है, जिससे दुकानदारों को कालाबजारी करने का मौका मिला हुआ है। इसका पूरा असर रोज कमाने वाले और कम आय वाले लोगों पर पर रहा है। अर्थशास्त्र का नियम है कि माँग बढ़ेगी तो आपूर्ति घटेगी और मूल्य बढ़ेगा ही ।
इस समय लोगों को धैर्य से काम लेना चाहिए और समान उतना ही लें जितनी जरूरत हो। इससे सामानों पर मूल्य बढाकर कालाबजारी करने का मौका नही मिलेगा। स्थानीय प्रशासन को भी चाहिए कि ऐसे दुकानदारों को चिन्हित कर दण्डित करें। साथ हीं कहा घर संसार सुपर स्टोर, ताजपुर सदैव क्षेत्र की जनता के साथ है । उन्होंने तो होम डिलीवरी की सुविधा देने की भी घोषणा की है। मगर दुकान पर अत्यधिक भीड़ होने के कारण होम डिलीवरी की सुविधा देने में कठिनाइयां हो रही है। उनके दुकान में जो भी खाद्य सामग्री का स्टॉक था, वह खत्म होने के कगार पर है ।
लोकल थोक मंडी का भाव अत्यधिक बढ़ गया है। उनका माल जहाँ से आता है वो आ नही पाया है, जिस कारण क्षेत्र के जरूरतमन्दो को सुविधा देने में कठिनाइयां हो रही है। देश मे लॉक डाउन की घोषणा के बाद जो लोगों की बेचैनी और स्टॉक करने की होड़ मची है। काफी चिंताजनक है। दुकानदार अपना जान जोखिम में रखकर दुकान खोल कर बैठा है । बैरिकेटर लगाने के बाद भी लोगों की हरकत दुःखद है। उन्होंने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध किया है कि अपना सामान का लिस्ट व्हाट्सएप नम्बर+91 99344 78901, 9572670504 पर भेज दें और बिल ऑनलाइन भुगतान कर दें । गुगल पे, पेफोन, पेटीएम, भीम आदि सभी यूपीआई उपलब्ध है । बैंक खाता नम्बर उपलब्ध है, जिसपर भुगतान किया जा सकता है सामान आपके घर पहुंच जाएगा। इससे ये होगा कि लोगों को घर से निकलना नही पड़ेगा और कोरोना जैसे महामारी को रोकने में अहम भूमिका भी होगी। जो दुकानदार होम डिलीवरी नही करेंगे उनको फोन से आर्डर लिखा दीजिये । सामान पैक हो जाने के बाद दिए गए समय के अनुसार आइये । भुगतान कीजिये और सामान ले जाइए । ताजपुर का हर छोटा बड़ा किराना दुकानदार, खाद्य सामग्री का दुकानदार आपके साथ है । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सुमन सौरभ सिन्हा की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live