अपराध के खबरें

समस्तीपुर में लॉक डाउन का असर एक दिन में हुआ बेअसर शहर के खुले हैं बाजार,समस्तीपुर में महामारी को आमंत्रण


राजेश कुमार वर्मा/अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 23 मार्च,20 ) । कोरोना वायरस को लेकर पूरे बिहार को आज सुबह से 31 मार्च तक के लिए लॉक डाउन कर दिया गया है। इस महामारी  से बचाव के लिए देश के कई राज्यों ने लॉक डाउन का निर्णय लिया है। लेकिन समस्तीपुर में लॉक डाउन का असर नहीं देखा जा रहा है। शहर में आज सुबह से ही बाजार खुले हुए हैं, वहीँ लोंगो आवाजाही भी जारी है। समस्तीपुर में लॉकडाउन के पहले दिन बसस्टैंड पर लोगों की काफी भीड़ जमा है। दूसरे राज्यों से बिहार लोगों की भीड़ बस स्टैंड पर बसों की तलाश में लगी है। इस दौरान जहाँ बाज़ारों में आम दिन की तरह दुकाने खुली हुई मिली, वहीं  खरदारी के लिए काफी संख्या में लोंगो की भीड़ दिख रही है। रिक्शा, टेमो, बाइक और निजी वाहन भी आम दिनों की तरह चलते दिखे। 
इस बीच देश भर में सोमवार सुबह से ही सड़कों पर जनता के जुटने पर प्रधानमंत्री ने नाराजगी जताई है। राज्य सरकारों की पहल को जथनता द्वारा तोड़े जाने पर पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा, लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।
प्रधानमंत्री के इस ऐलान के बाद भारत सरकार ने एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें कहा गया है कि राज्य लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराएं। इसका उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। समस्तीपुर से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live