अपराध के खबरें

भारत के वैज्ञानिकों ने की कोरोना वायरस की पहचानतस्वीरें जारी की गई - मिलेगी बड़ी मदद

राजीव रंजन कुमार

नई दिल्ली, भारत ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 28 मार्च,20 ) । भारत के वैज्ञानिकों ने पहली बार सार्स-सीओवी-2 वायरस कोविड-19 की सूक्ष्मतम माइक्रोस्कॉपी तस्वीर पर से परदा उठाने में कामयाबी हासिल की है जहां वैज्ञानिकों ने प्रयोगशाला के जरिए भारत के पहले पुष्ट कोरोना वायरस कोविड-19 मामला जो कि  दिनांक 30 जनवरी को केरल में मिले थे और इसे निकालने में सफलता पाई है वहीं आईजेएमआर के लेटेस्ट एडिशन में इसे विस्तार से प्रकाशित किया गया है।
वहीं देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं और चार मरीजों की मौत हुई हैं वहीं कोरोना वायरस का प्रकोप देश के 27 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है जहां कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में अब तक 17 लोगों की मौत हुई है जहां केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में अभी तक सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं।
तो वहीं कोरोना महामारी से महाराष्ट्र में चार, गुजरात में तीन, कनार्टक में दो, दिल्ली, बिहार, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू- कश्मीर, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में एक-एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

 Published by Rajesh kumar Verma

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live