अपराध के खबरें

बाहर से आने वाले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा : जिलाधिकारी


राजीव रंजन कुमार

छपरा,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 26 मार्च,20 ) । देश के बाहर से आने वाले या दूसरे प्रांतों से आये हुए सभी लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा जाएगा। मुख्य सचिव से हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्राप्त निर्देश के आलोक में जिलाधिकारी ने कहा है कि ऐसे सभी लोगों की सूची बनायी जाय जो बाहर से आये हैं और उन्हे उन्हीं के घर में 14 दिन क्वारंटाइन में रखा जाय। उनके सीधे समपर्क में कोई नहीं रहे। घर का एक व्यक्ति उनको जरूरत की चीजे उपलब्ध करायेगा जो मास्क लगाकर रहेगा।
पंचायत स्तर पर मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश:
 पंचायत स्तर पर मास्क उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया है। अगर किसी व्यक्ति को सर्दी जुकाम खासी और बुखार के लक्षण हैं तो उसे उसी के गाँव वाली स्कूल में क्वारंटाइन किया जाएगा। स्कूल में क्वारंटाइन व्यक्ति की खाना एवं अन्य जरूरतों को उसका परिवार पुरा करायेगा। 
सभी का जवाबदेही तय हो:     
मुख्य सचिव के द्वारा मुखिया सहित सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों से संवाद कायम कर यह निर्देश दिया गया कि मुखिया जी अध्यक्षता में सरपंच, पंच, वार्ड सहित सेविका आषा सभी की बैठक कर ली जाय और सभी को जबावदेही दी जाय। यह संकट का समय है उसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live