अपराध के खबरें

होली के मद्देनजर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित किया गया


राजेश कुमार वर्मा/दीपक कुमार शर्मा 

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 08 मार्च,20 ) । समस्तीपुर जिले में होली के मद्देनजर जिला समाहरणालय के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गई।
 इस बैठक में पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन,अपर समाहर्ता, जिला परिवहन पदाधिकारी, उप विकास आयुक्त, डायरेक्टर डीआरडीए के साथ ही सभी अनुमंडल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्ता, अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, सभी अनुमंडलीय पुलिस पदाधिकारी,थाना अध्यक्ष, तीनों नगर कार्यपालक पदाधिकारी, सिविल सर्जन, कार्यपालक अभियंता, जनप्रतिनिधिगण, एवं अन्य पदाधिकारीगण ने भाग लिया।
प्रथम चरण में जन प्रतिनधियों द्वारा पूर्व में त्योहार के अनुभव एवं सुझाव साझा किए गए। उक्त बैठक में पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस की तैयारी को सभा में उपस्थित लोगों से साझा किया गया। होली को सद्भावना से मनाना है उद्देश्य।
पुलिस द्वारा अतिरिक्त गश्त संवेदनशील इलाकों में लगाई जाएगी। शराब को लेकर प्रशासन को सही सूचना देने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी।
सोशल मीडिया पर अफवाह ना फैलाए, प्रशासन को सूचित करें। शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाए। वहीं उक्त बैठक की अध्यक्षता कर रहे जिला पदाधिकारी ने निम्नलिखित प्रशासनिक तैयारी को सभा में साझा किया। जन प्रतिनिधि प्रशासन, पुलिस का सहयोग होली को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने में करेंगे। पुलिस बल, मजिस्ट्रेट्स, गश्त बल, रिजर्व बल, अन्य की प्रतिनियुक्ति की गई है। होली के अवसर पर झगड़ा झंझट से बचे, कहीं ऐसा होने पर प्रशासन को सूचित करें।
 वहीं कोरोना वायरस के संबंध में प्रशासन की तैयारी अच्छी है, जो लोग बाहर से आते है अगर उन्हें शंका हो तो सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रख कर लक्षण देखी जाएगी और उचित प्रक्रिया अपनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि
 बीते दिनों जिले में शांतिपूर्ण प्रदर्शन हुआ, किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं हुई, यह सराहनीय है। इसके साथ ही उपस्थित अधिकारियों के साथ साथ कर्मचारियों को 
 होली की हार्दिक शुभकामनाएं दी । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा दीपक कुमार शर्मा की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live