अपराध के खबरें

दो पक्षों के बीच जमीनी विवाद को लेकर हुए आपसी झंझटावात को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला को कराया शांत


आलोक वर्मा/ राजेश कुमार     

  नवादा,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 04 मार्च,20 ) । नवादा जिले के गोविंदपुर थाना क्षेत्र के बकसौती बाजार में मंगलवार को मकान निर्माण को लेकर जमीन विवाद को लेकर दो लोगों के बीच में झड़प हो गया। जिसकी सूचना स्थानीय थाना गोविंदपुर को कैलाश लाल ने लिखित आवेदन देकर शिकायत किया। थाने क़ो दिए आवेदन के अनुसार थाना प्रभारी ने पुलिस बल को भेजकर जायजा लिया और दोनों पक्ष को समझा-बुझाकर शांत कराया तथा मकान निर्माण कार्य को तत्काल रोक लगा दिया गया। दोनों लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया। वहीं कैलाश लाल पिता स्व.दुसाधी लाल ने बताया कि गांव के ही प्रमोद कुमार पिता स्वर्गीय ब्रह्मदेव लाल मेरे जमीन पर जबरन मकान बना रहा है । जमीन को लेकर नवादा न्यायालय में टाइटल केस चल रहा है और बिना कोर्ट के आदेश आए ही प्रमोद कुमार ने जबरन मेरे जमीन पर मकान निर्माण कर रहा है और कहता है कि आपके बड़े भाई से मैं खरीदा हूं। जिसका केवाला मेरे पास है। जबकि मेरे बड़े भाई द्वारा जमीन नहीं बेचा गया है । प्रमोद कुमार जाली केवाला बनवा कर मेरे जमीन पर मकान बना रहा है। 
प्रमोद लाल पिता स्वर्गीय ब्रह्मदेव लाल ने पुलिस प्रशासन के सामने बताया कि 02 डिसमिल जमीन हम यदुनंदन लाल पिता स्वर्गीय दुसाधी लाल से खरीदे हैं । नया अपने खरीदी जमीन पर मकान बना रहा हूं । लेकिन कैलाश लाल ने कुछ असामाजिक तत्वों के लोगों से मिलकर जबरन मेरे निर्माण कार्य को रोकते हुए 50 हजार रुपए की मांग करता है। उन्होंने कहा मेरे द्वारा खरीदी गई जमीन का खाता नंबर 07 प्लॉट नंबर 1033 औऱ रकवा 02 डिसमिल है। जिसका केवाला और रसीद भी मेरे पास है, लेकिन इन कागजातों को कैलाश लाल नहीं मानते हैं। जबरन मेरे मकान कार्य को रोक रहा है, साथ ही बताया कि इस प्लॉट में कैलाश लाल और यदुनंदन लाल दोनों भाई ने मिलकर 04 डिसमिल जमीन अब्दुल रजाक तथा मंती देवी से खरीदा था । जिसमें दोनों भाई का 2/2 डिसमिल जमीन हिस्सा था जो 2 डिसमिल जमीन कैलाश लाल ने अपने हिस्से का संजय कुमार सिंह व अनूप कुमार तथा सीताराम यादव एवं अस्मिता कुमारी के यहां बेच दिया है। यदुनंदन लाल अपने हिस्सा का दो डिसीजन प्रमोद कुमार के पास बेच दिया है। अब इस प्लॉट में दोनों भाई का कोई जमीन नहीं बच रहा है फिर भी कैलाश लाल ने जबरन हमारे जमीन को कब्जाने की कोशिश कर रहा है। मेरे मकान निर्माण को रोक लगा दिया है। इस बात को लेकर स्थानीय । कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कैलाश लाल और यदुनंदन लाल दोनों भाई अपना जमीन बेच दिया है। यह खाता प्लॉट की दोनों भाई का अब कोई जमीन नहीं है, कैलाश लाल जबरन प्रमोद लाल के खरीदी जमीन पर कब्जा कर रहा है जो गलत है।
वही एसआई रामप्रवेश कुमार ने बताया कि मामले कि जांच किया जा रहा है , यह जमीन का मामला है इस लिए अंचलाधिकारी के आदेश आने तक मकान निर्माण कार्य पर रोक लगा दिया गया है, और मामले कि जांच किया जा रहा है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा आलोक कुमार/राजेश कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live