अपराध के खबरें

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने के लिए शहर में नियमित रूप से सफाई व फॉगिंग करायें: डीएम


• नालों की सफाई, कूड़ा निष्पादन व जलजमाव का निराकरण जरूरी

• सफाई व फॉगिंग कार्य का निरीक्षण के अधिकारियों को किया गया प्रतिनियुक्त

राजीव रंजन कुमार

छपरा/सारण, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 21 मार्च,20 ) । सारण जिले के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने आदेश दिया है कि विश्व में फैला नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए शहरी क्षेत्र में नालों की सफाई, कूड़ा निष्पादन, जलजमाव का निराकरण व नियमित फॉगिंग कराना सुनिश्चित करें। डीएम ने इस कार्य का निरीक्षण करने के शहर के सभी वार्डों में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। डीएम ने निर्देश दिया है नगर निगम के सभी वार्डों में साफ-सफाई की सुविधा एवं वस्तु स्थिति की जांच करें और वार्डो में कूड़ा डंप होने की स्थिति, सफाई की स्थिति, जलजमाव की स्थिति व लाईटिंग व्यवस्था तथा नियमित फॉगिंग की समीक्षा करें। साथ हीं जिलाधिकारी ने यह भी आदेश दिया है कि सभी कार्यों की समीक्षा करते हुए इससे संबंधित फोटोग्राफ के साथ रिपोर्ट प्रभारी पदाधिकारी, जिला आपातकालीन केंद्र (आपदा प्रबंधन) को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। 
आम जनता से सफाई व्यवस्था पर लें फीडबैक:
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है नगर निगम क्षेत्र के वार्डों में जाकर सफाई व फॉगिंग कार्यों की समीक्षा करें। साथ हीं साथ वार्ड के लोगों से भी पूछताछ कर इस बारे में जानकारी लें कि वे साफ-सफाई से संतुष्ट है या नहीं। संबंधित वार्ड के स्थानीय लोगों से अन्य समस्याओं के बारे में भी पूछताछ करें।
इन वार्डों में ये पदाधिकारी ये प्रतिनियुक्त
• वार्ड-1 से 7- प्रशांत कुमार, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण
• वार्ड-8 से14: उपेंद्र ठाकुर, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण
• वार्ड- 15 से-21: गंगा कांत ठाकुर, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण
• वार्ड- 22 से 28: राजु कुमार, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण
• वार्ड- 29 से 35: एश्यर्व कश्यप, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण
• वार्ड- 36 से 42: कमला कांत त्रिवेदी, परिक्ष्यमान, वरीय उप समहर्ता, सारण। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live