अपराध के खबरें

पटना विश्वविद्यालय के सोशियोलॉजी डिपार्टमेंट की प्रोफेसर स्वाती सौरभ के साथ हुई हिंसा के विरोध में उतरी सीवाईएसएस


• पीड़िता से पारस अस्पताल मिलने पहुंचे सीवाईएसएस के संरक्षक, अध्यक्ष व प्रभारी। 

• पुरे मामले की निष्पक्ष जाँच कर दोषियों पर कार्यवाई हो तथा प्रोफ़ेसर स्वाती के इलाज का खर्च उठाए विश्वविद्यालय : सीवाईएसएस

मिथिला हिन्दी न्यूज टीम 

 पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 09 मार्च,20 ) । बीते 07 मार्च को पटना विश्वविद्यालय में सोशियोलॉजी विभाग की प्रोफ़ेसर स्वाती सौरभ के साथ हिंसा का मामला प्रकाश में आया है। हिंसक हमले में प्रोफ़ेसर बुरी तरह घायल हुई हैं, पीड़ित प्रोफ़ेसर अभी पारस अस्पताल में भर्ती हैं। विश्वविद्यालय के छात्र तथा छात्र नेताओं का लगातार अस्पताल में आना जाना जारी है। इसी क्रम में 'आप' की छात्र विंग सीवाईएसएस के राज्य संरक्षक हिमांशु कुमार सिंह, राज्य अध्यक्ष आसिफ़ अली व राज्य प्रभारी सादिक़ रज़ा ने भी अस्पताल पहुंच कर प्रोफ़ेसर स्वाती से मुलाक़ात किया।
अस्पताल में प्रोफ़ेसर से मिलने के बाद सीवाईएसएस राज्य संरक्षक हिमांशु कुमार सिंह ने कहा है कि इस तरह की घटना पटना विश्वविद्यालय के इतिहास को कलंकित करने वाली घटना है। महिला दिवस के ठीक एक दिन पहले इस घटना का होना पुरे सरकारी तंत्र पर सवाल उठाता है। हिमांशु ने मांग की है कि पुरे मामले की निष्पक्ष जाँच कर दोषियों पर कार्यवाई की जाए तथा प्रोफ़ेसर स्वाती के इलाज का सारा खर्च विश्वविद्यालय प्रशासन उठाए। 
 राज्य अध्यक्ष आसिफ़ अली ने भी इस घटना पर आक्रोश जताया है। आसिफ़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि महिला सुरक्षा और सुशासन का रोना रोने वाली सरकार एक बार फ़िर निकम्मी साबित हुई है। दो दिनों के बाद भी अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं किया जाना प्रशासन की संलिप्तता का कहीं ना कहीं प्रमाण है। 
दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र तथा सीवाईएसएस के बिहार राज्य प्रभारी सादिक़ रज़ा ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। सादिक़ ने कहा कि जो पटना विश्वविद्यालय अपने संस्कार के लिए जाना जाता था वो आज सरकारी शह पर पलने वाले उचक्कों के कारण कलंकित हुआ है। अगर प्रोफ़ेसर स्वाती को न्याय नहीं मिला तो पटना विश्वविद्यालय से लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय तक सीवाईएसएस आंदोलन करेगी। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा हिमांशु कुमार सिंह की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live