अपराध के खबरें

नियोजित शिक्षकों ने निकाला आक्रोश मार्च, समाहरणालय का किया घेराव


राजेश कुमार /आलोक वर्मा

नवादा (नवादा) समान काम के बदले समान वेतन समेत अन्य कई मागों को लेकर पिछले कई दिनों से नियोजित शिक्षक हड़ताल पर है। वहीं नियोजित शिक्षकों के द्वारा अपनी मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन का दौर भी जारी है। इसी कड़ी में गुरुवार को नवादा में नियोजित शिक्षकों द्वारा आक्रोश मार्च निकाला गया। 
नियोजित शिक्षकों के इस आक्रोश मार्च में पूरे जिले से शिक्षक और शिक्षिकाएं शामिल हुई। 
सैकड़ों की संख्या में इन शिक्षकों द्वारा शहर के डाइट भवन से आक्रोश मार्च निकाला गया। जो शहर का भ्रमण करते समारहणालय पहुंचा। प्रदर्शनकारी शिक्षकों द्वारा पूरे समहरणालय को घेर लिया गया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 
इस मौके पर शिक्षक अशोक सिंह, रामजी प्रसाद, विनय प्रभाकर,जितेंद्र कुमार, ब्रजेश कुमार, जतिन कुमार विजय कुमार आदि ने कहा है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की जाएगी तो होली के बाद जेल भरो आंदोलन शुरु किया जाएगा।
इनलोगों ने सरकार को बताते हुए कहा है कि सरकार सतर्क हो जाएं। शिक्षक एकता एक चट्टानी एकता के साथ पूरे बिहार में खड़ी है। हमारी एकता को तोड़ने की कोशिश ना किया जाए। 
इनलोगों ने सरकार पर दोहरी नीति का आरोप लगाते हुए कहा कि एक तरफ शिक्षक मंत्री कहते है कि समान काम का समान वेतन देने के लिए उनका मन है। वहीं दूसरी ओर नीतीश सरकार समान काम का समान वेतन देना नहीं चाहते हैं। लेकिन सरकार को भी हमारे सामने झुकना ही होगा। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा सम्प्रेषित राजेश कुमार/आलोक वर्मा की रिपोर्ट ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live