अपराध के खबरें

राज्यसभा चुनाव को लेकर JDU की अहम बैठक, मुख्यमंत्री आवास पहुंचे वशिष्ठ नारायण सिंह


राज्यसभा चुनाव के लिए जेडीयू ने अब तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है 

जेडीयू के तीन राज्यसभा सांसद हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और कहकशां परवीन का कार्यकाल खत्म हो रहा है

 उजैन्त कुमार
  
पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 11 मार्च,20 ) । राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की अहम बैठक शुरू हो गई है । मुख्यमंत्री आवास पर जेडीयू के बड़े नेताओं की बैठक हो रही है । इस बैठक में राज्यसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जा रही है ।जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं ।
आपको बता दें कि राज्यसभा चुनाव के लिए जेडीयू में अब तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है । जेडीयू के तीन राज्यसभा सांसद हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और कहकशां परवीन का कार्यकाल खत्म हो रहा है । नामांकन की तारीख 13 मार्च है और उसके पहले जेडीयू को एक उम्मीदवार का चयन करना है ।
बिहार विधानसभा में संख्या बल के हिसाब से जेडीयू को राज्यसभा में नुकसान उठाना पड़ा है । जेडीयू के तीन सांसदों की जगह अब एक सांसद को ही राज्यसभा में जगह मिलेगी। बताया जा रहा है कि हरिवंश को जेडीयू एक बार फिर से राज्यसभा भेज सकती है । हरिवंश राज्यसभा के उपसभापति हैं और ऐसे में अगर वह दोबारा चुनकर राज्यसभा नहीं गए तो जेडीयू को उप सभापति की कुर्सी से भी हाथ धोना पड़ेगा। संभव है कि नीतीश कुमार इसे देखते हुए हरिवंश को एक बार फिर राज्यसभा भेज दें। पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ नीतीश कुमार आज अहम बैठक कर रहे हैं । इसके बाद खुद नीतीश ही राज्यसभा में उम्मीदवारी को लेकर अंतिम फैसला लेंगे । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा उजैन्त कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live