अपराध के खबरें

बाहर से आने वाले सभी 8691 को होम क्वारेंटाइन में रखा गया : डीएम


•घर के बाहर दीवारों पर चस्पाया पोस्टर

•5135 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट 

छपरा/सारण,बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 01 अप्रैल,20 ) । नोवेल कोरोना पर पर प्रभावी रोकथाम के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के साथ हुई वीडियो काॅफ्रेंसिंग की। जिसमें जिलाधिकारी ने बताया कि सारण जिला में लाॅकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है।बाहर से आने वाले सभी 8691 लोगों को होम क्वारेंटाइन मे रखा गया है। उनके घरों के बाहरी दिवार पर उनके नाम का पर्चा चस्पा कराया गया है। सभी पर नजर रखी जा रही है और ट्रैकिंग कोषांग के माध्यम से उनके स्वास्थ्य का अपडेट लिया जा रहा है।
  जिलाधिकारी ने कहा कि 897 लोगों को स्कूल क्वारेंटाइन में रखा गया है। कुल 5135 लोगों की स्क्रीनिंग करायी गयी है। उत्तर प्रदेश के बलिया होते हुए माँझी में आये कुल 1973 लोगों को बसों के द्वारा उनके गृह जिला के जिला मुख्यालय को भेजा गया है, जबकि 343 लोग जो सारण केे विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले थे जिनको उनके गृह प्रखंड भेजा गया है। इन सभी लोगों का भी स्क्रीनिंग किया गया था।
 विदेश से आने वाले 137 लोगों का लिया गया सैंपल:
 जिलाधिकारी ने बताया कि विदेश से छपरा आने वाल कुल 160 लोगों में से 137 का सेम्पल लिया गया है और उसे जाँच के लिए भेजा गया है जिसमें से 31 का रिपोर्ट प्राप्त हुआ है। सभी रिपोर्ट निगेटिव आया है। अभी भी 20 से 25 लोगों का सेम्पल लिया जाना है।  
 जिलाधिकारी ने कहा कि लाॅकडाउन में जरुरी दुकानें 6 बजे सुबह खुल रही है और 6 बजे संघ्या बंद हो रही है। कालाबाजारी को नियंत्रित किया गया है। कुल 15 विक्रेताओ के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है। सभी जरुरी खाद्यानों का दर निर्धारित किया गया है और व्यवसायियों को दर सूची उपलब्ध कराया गया है। छपरा सदर, सोनपुर और मढ़ौरा अनुमंडल में आपदा राहत केन्द्र चलाये जा रहें है। जिला नियंत्रण कक्ष 06152-242444 पर चैबिस घंटा कार्यरत है। जिला आपातकालीन संचालन केन्द्र 06152-245023 तथा सदर अस्पताल के हंटिग लाईन 06152-244812 पर भी सूचनाएँ प्राप्त हो रही है और उस पर तक्षण कार्रवाई की जा रही है। समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा राजीव रंजन कुमार की रिपोर्ट सम्प्रेषित । Published by Rajesh kumar verma

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live