अपराध के खबरें

भोजपुरी सिनेमा की सदाबहार अभिनेत्री हैं गुंजन पंत


भोजपुरी फिल्में हो या टीवी शो गुंजन ने अपनी अदाकारी से भोजपुर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बना ली है

गुंजन कहती हैं- अब हम भोजपुरी अच्छे से जान गए हैं। 12 साल से भोपाल से दूर भोजपुरी इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुकीं गुंजन को भोजपुरी भाषा, गाने और कल्चर से इतना लगाव हो गया है कि वे हिंदी फिल्मों में स्ट्रगल करने के लिए भी मना करती हैं।

अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट

पटना, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 15 अप्रैल,20 ) । गुंजन का बचपन और कॉलेज टाइम भोपाल में बीता है। उन्होंने स्कूली पढ़ाई भोपाल से की है और फिर नूतन कॉलेज से हायर एजुकेशन किया। भोपाल की खूबसूरती और यहां के लोगों को गुंजन आज भी याद करती हैं। भोजपुरी फिल्मों की स्टार एक्ट्रेस गुंजन पंत ने कॉलेज की पढ़ाई के बाद भोजपुरी फिल्म में काम करना शुरू किया। इस इंडस्ट्री में आने के बाद वो हिट हो गई. आज भोजपुरी फिल्में हो या टीवी शो गुंजन ने अपनी अदाकारी से भोजपुर फिल्म इंडस्ट्री में खास पहचान बना ली है।गुंजन पंत छह दर्जन से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। वह भोजपुरी की समकालीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्रियों की पंक्ति में शुमार हैं। कार्डियोलॉजिस्ट बनने का सपना लिए भोपाल की गुंजन पंत ने नूतन कॉलेज से पढ़ाई की, पर डांस के उनके इंट्रेस्ट के कारण जैसे ही उन्हें म्यूजिक एलबम और एक के बाद एक भोजपुरी फिल्मों के ऑफर मिले तो गुंजन एक्ट्रेस बन गईं।सावधान इंडिया जैसे कई हिंदी सीरियल्स में काम कर चुकी गुंजन को भोजपुरी संस्कृति से प्यार हो गया है। गुंजन कहती हैं- अब हम भोजपुरी अच्छे से जान गए हैं। 12 साल से भोपाल से दूर भोजपुरी इंडस्ट्री में जाना-माना नाम बन चुकीं गुंजन को भोजपुरी भाषा, गाने और कल्चर से इतना लगाव हो गया है कि वे हिंदी फिल्मों में स्ट्रगल करने के लिए भी मना करती हैं।
बातचीत के क्रम गुंजन पंत ने कहा कि भोजपुरी फिल्मों का भविष्य उज्जवल है। आज भोजपुरी फिल्में हिंदी के समानांतर अपना बाजार तेजी से बना रही हैं। उन्होंने कहा कि जब फिल्म स्टार से ज्यादा स्टोरी पर आधारित होगी तो दर्शकों को ज्यादा पसंद आएंगी। भोजपुरी फिल्मों में अश्लीलता दुअर्थी संवाद पर उन्होंने कहा कि सब पर बाजारवाद हावी है हर चीज की एक लक्ष्मण रेखा होती है, उस लक्ष्मण रेखा को पार करने की इजाजत किसी को नहीं है। एक कलाकार होने के नाते भोजपुरी भाषा को सबसे आगे देखना चाहती हैं। 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी गुंजन ने कहा कि फिल्म लक्ष्मण रेखा उनकी सबसे यादगार फिल्म है । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अनूप नारायण सिंह की रिपोर्ट सम्प्रेषित । Published by Rajesh kumar verma

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live