अपराध के खबरें

नवादा में कोरोना राशि का गबन, आरोपी नाजिर पर बीडीओ ने दर्ज कराया मुकदमा


सुनील कुमार/आलोक वर्मा 

नवादा : जिले में कोरोना राशि का गबन का मामला सामने आया है। जिसके बाद गबन के आरोपी नाजिर के खिलाफ बीडीओ ने एफआईआर दर्ज कराया है। फिलहाल आरोपी नाजीर फरार है पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है।  
जानकारी के अनुसार जिले के नरहट प्रखंड में कोरोना महामारी को लेकर आए फंड में भारी हेराफेरी हुई है। यह हेराफेरी प्रखंड कार्यालय के नाजिर धनश्याम प्रसाद द्वारा की गई है। बताया जा रहा है कि नाजिर ने चेक पर राशि की हेराफेरी कर लाखों रुपये का गबन किया है। 
नरहट बीडीओ राजमिति पासवान ने बताया कि प्रखंड लिपिक सह नाजिर धनश्याम प्रसाद अलग-अलग तिथियों में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक शेखपुरा एवं पंजाब नेशनल बैंक नवादा से कोरोना महामारी को लेकर काटे गए चेक पर अंक का हेराफेरी कर लाखों रुपए का गबन कर लिया है।
उन्होंने बताया कि जब खाते को खंगाला गया तो पता चला कि तकरीबन 7 लाख रुपये की ऐसी निकासी हुई है। जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं है। पैसे की निकासी नाजिर घनश्याम प्रसाद द्वारा की जाती थी। उन्होंने काटे गये चेक में राशि की हेरफर कर यह पैसे निकाल लिये है। 
बीडीओ ने बताया की गड़बड़ी सामने आने के बाद वरीय अधिकारियों से परामर्श के बाद स्थानीय थाने में नाजिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
वहीं थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिन्हा ने बताया कि बीडीओ द्वारा नाजिर घनश्याम प्रसाद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है। फिलहाल नाजिर फरार है। मामले की तहकीकात और फरार नाजिर की तलाश की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live