अपराध के खबरें

लॉकडाउन जनसंहार के खिलाफ देशव्यापी शोल व धिक्कार दिवस - उपेंद्र राय


अमरदीप नारायण प्रसाद

समस्तीपुर, बिहार ( मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय 09 मई,20 )। विशाखा गैस लीक कांड एवं महाराष्ट्र रेल हादसा के खिलाफ देशव्यापी शोक व धिक्कार दिवस के रूप में थे खेग्रमास बैनर तले शहर के शास्त्री गली माले जिला कमेटी सदस्य सह खेग्रमस जिला अध्यक्ष उपेंद्र राय अपने आवास पर शोक व धिक्कार दिवस को धरना देकर मनाया धरना में ऐपवा जिला सचिव प्रमिला राय जोगो राय, रंजना कुमारी, खुशबू कुमारी इत्यादि थे इस दौरान कार्यकर्ता मांगों से संबंधित कार्डबोर्ड अपने- अपने हाथों में रखे हुए थे ।
वही उपेंद्र राय ने कहा कि विशाखा गैस रिसाव कांड लापरवाही और सुरक्षा मानकों का घोर लापरवाही है जिससे वहां के आसपास के आम जनता को जहरीली गैस का शिकार होना पड़ा है जिससे पूर्व भोपाल गैस त्रासदी का शिकार हुए आम लोगों का ना मुआवजा मिला और ना ही उसका प्रभाव कम हुआ वही महाराष्ट्र रेल ट्रैक पर दिहाड़ी मजदूरों को ट्रेन द्वारा रौंदा जाना लॉकडाउन जनसंहार है मजदूरों को समय रहते भोजन राशन और घर बुलाने की सरकार व्यवस्था करती तो मजदूरों को दूसरे प्रदेशों में प्रताड़ित नहीं होकर सड़क और रेलमार्ग से अपने घर नहीं लौटना पड़ता तथा इस तरह के घटना से बचा जा सकता था लेकिन सरकार मजदूरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है तो दूसरी ओर अमीरों को प्लेन से बुला रही है ।
अंत में मृत परिवार के परिजनों को नौकरी देने एवं 20 20 लाख रुपया मुआवजा देने गंभीर रूप से घायलों का मुआवजा एवं सरकारी स्तर से इलाज कराने की मांग की है तथा तमाम मित्र को अंत में 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी । समस्तीपुर कार्यालय से राजेश कुमार वर्मा द्वारा अमरदीप नारायण प्रसाद की रिपोर्ट सम्प्रेषित । Published by Rajesh kumar verma

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live