अपराध के खबरें

लोगों ने शेयर की मां संग बचपन की तस्वीर, कहा हैप्पी मदर्स डे



संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय :- आज देश भर में मदर्स डे सेलिब्रेट किया जा रहा है। लॉकडाउन के चलते हर कोई इस सेलिब्रेशन को घर पर सेलिब्रेट कर रहा है। ऐसे में बिहार के लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी मां संग फोटो शेयर कर उन्हें विश कर रहे हैं। इस साल आज यानि 10 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा है। दुनिया में मां और बच्चे का रिश्ता बहुत ही खास होता है। साथ ही हम सबसे ज्यादा अपनी मां के करीब होते हैं। क्योंकि उनसे हमारा रिश्ता किसी भी व्यक्ति के मुकाबले नौ महीने ज्यादा होता है। शायद इसीलिए अगर बच्चा किसी मुसीबत और परेशानी में हो तो सबसे पहले मां को इसका एहसास होने लगता है। हालांकि मां के इस प्यार का कर्ज चुकाना किसी के लिए भी नामुमकिन है, लेकिन फिर भी इस मदर्स डे पर आप उनसे कुछ वादे करके उन्हें खुशी दे सकते हैं। तो आइए उनके बारे में जानते हैं।
समाजिक कार्यकर्ता मधुबनी जयनगर के पप्पू कुमार पूर्वे ने कहा मां में पूरी दुनिया समायी है.... उनके त्याग व प्यार की कीमत चुकाने के लिए एक दिन नहीं सदियां भी कम पड़ जाएंगी.
मधुबनी के विजय झा ने कहा हर मां को गर्व होता है जब उनका बच्चा सबकी इज्जत करता है। इस मदर्स डे पर मां को यह वादा करें कि आप सबसे प्यार से बात करेंगे और सबकी इज्जत करेंगे। इससे उन्हें और भी खुशी होगी। सीतामढ़ी के रीतेश कुमार ने कहा मां को हमेशा इस बात का गुस्सा होता है कि बच्चे उनकी बात नहीं सुनते हैं। इस गुस्से को दूर करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप मां को वादा करें कि आप उनकी बात सुनेंगे। सीतामढ़ी के पुपरी हरदिया के रौशन कुमार झा वो कहते है न माँ शब्द अपने आप में परिपूर्ण है दुनिया में हम चाहे कितने भी रिश्ते से क्यू न बधे हुए है लेकिन माँ के बिना  हमारा जीवन अधुरा होता है हर रिश्ते को आप से कुछ पाने की आस रहता है लेकिन माँ का पुत्र के बीच एक ऐसा रिश्ता है जो एक माँ अपने अपने संतान को जीवनपर्यन्त सिर्फ देना जानती है माँ भूखी सो सकती है लेकिन कभी भी अपने संतान को भूखे पेट सोना सपने में भी नही देखना चाहती है माँ तो हर वक्त अपने संतान के कल्याण की बात सोचती है की किस प्रकार उसकी संतान आगे बढे और जग में नाम करे
 माँ को धरती से भी बड़ा माना गया है माँ ही है जो हमारे जीवन का आधार है माँ के ममता का कर्ज कभी नही चुकाया जा सकता है माँ तो ममतामयी माँ होती है जिसका प्यार पाने के लिए ईश्वर भी इन्सान के रूप में जन्म लेकर एक माँ के गोद में पलते बढ़ते है दरभंगा के मुन्ना कुमार ने कहा मां अपने बच्चों का हमेशा से ख्याल रखती आई हैं। जब बच्चे बड़े हो जाते हैं यह उनका फर्ज होता है कि वह अपनी मां का भी ख्याल रखें। मां को वादा करें कि आप उनकी हर जरूरत का और उनकी भावनाओं का ख्याल रखेंगे।तो इस तरह से लोगों ने संदेश भेज कर मदर्स डे मनाया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live