अपराध के खबरें

जानिए कौन है बिहार की फैशन आईकॉन देवजानी मित्रा

अनूप नारायण सिंह 
पटना।देवजानी मित्रा फैशन इंडस्ट्री की एक प्रमुख हस्ती हैं। वह आई-ग्लैम की संस्थापक हैं: ईस्ट इंडिया की एक प्रमुख मॉडलिंग और सौंदर्य प्रतियोगिता कंपनी। वह हमेशा से एक आत्मनिर्भर महिला रही है। वह एक सफल एंटरप्रेन्योर, फैशन कोरियोग्राफर, पब्लिक स्पीकर, काउंसलर, सोशल एक्टिविस्ट और इवेंट प्लानर हैं। एक इवेंट प्लानर के रूप में उनकी सफलता को 60 सेलेब्रिटी शो और 100 अन्य शो द्वारा मान्यता मिली है, जिन्हें उन्होंने उच्च पूर्णता के साथ प्रबंधित किया है। उन्हें हजारों महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने और लाखों लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनने में मदद करने के लिए ग्रुप इंडियन आइकन अवार्ड और रूबरू क्विंटेशियल 21 वीं सदी का महिला पुरस्कार भी मिला है। वह एक प्रभावशाली और शक्तिशाली प्रेरक वक्ता और परामर्शदाता हैं और उन्होंने हजारों लोगों को उनके डर, अन्य बाधाओं और रहस्यों को दूर करने और अपने जीवन में एक योद्धा के रूप में सामने आने में मदद की है। वह मदर टेरेसा और ओपरा विनफ्रे को अपना आदर्श और जीवन में प्रेरणा का सबसे बड़ा स्रोत मानती हैं। वह वास्तव में और मस्तिष्क, करुणा, जुनून, करुणा और एक करिश्माई व्यक्तित्व के मालिक के साथ सुंदरता का प्रतीक है।
पार्श्वभूमि
देवजानी मित्रा का जन्म और पालन-पोषण कोलकाता के बानपुर में हुआ था। उन्होंने बर्दवान विश्वविद्यालय से गणित में स्नातक की उपाधि प्राप्त की। उसके बाद, उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी से फैशन कोरियोग्राफी और मॉडलिंग में अपनी डिग्री पूरी की। वह हमेशा अपने करियर को लेकर बेहद जुनूनी रही हैं।

व्यवसायों:
आई-ग्लैम
ददेवजानी मित्रा आई-ग्लैम की संस्थापक हैं: ईस्ट इंडिया की एक प्रमुख मॉडलिंग और सौंदर्य प्रतियोगिता कंपनी। आई-ग्लैम रूबरू ग्रुप जैसे अंतर्राष्ट्रीय पेजेंट आयोजकों के साथ साझेदारी में मिस्टर, मिस, मिसेज और जूनियर्स श्रेणी में नियमित रूप से ब्यूटी पेजेंट आयोजित करता है। इसके अलावा आई-ग्लैम आगामी यंग बडिंग और ग्राउंडलेस मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगिता उद्योग के उम्मीदवारों के लिए एक मंच भी प्रदान करता है। रूबरू मिस इंडिया और रूबरू मिस इंडिया एलीट ब्यूटी पेजेंट में भारत के पूर्वी हिस्से की उपलब्धियों के पीछे वह प्रेरणा है।
एमवे बिजनेस ओनर
देवजानी मित्रा अपने पति आशीष के झा (जेमस्टोन के प्रबंध निदेशक) के साथ: डी एंड ए के नाम से लोकप्रिय एक सफल और स्थापित पावर कपल होने के साथ-साथ डायरेक्ट सेलिंग (नेटवर्क मार्केटिंग) उद्योग में एक मान्यता प्राप्त ब्रांड हैं। साथ में, वे एमवे इंडिया एंटरप्राइजेज में एमराल्ड डायरेक्ट्स की स्थिति रखते हैं - भारत और दुनिया भर में अग्रणी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी। उनका भारत, अमेरिका, कनाडा, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपना व्यवसाय संचालन है।


ड्रीम्ज़ एंड एस्पिरेशंस
ददेवजानी मित्रा ड्रीम्ज़ एंड एस्पिरेशंस के संस्थापक हैं- पूर्वी क्षेत्र में एक प्रमुख इवेंट मैनेजमेंट कंपनी। उसने सफलतापूर्वक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिसकी सभी ने सराहना की और सराहना की। एक इवेंट प्लानर के रूप में उनकी सफलता को 60 सेलेब्रिटी शो और 100 अन्य शो द्वारा मान्यता मिली है, जिन्हें उन्होंने उच्च पूर्णता के साथ प्रबंधित किया है।
ड्रीम्ज़ एंड एस्पिरेशंस
ददेवजानी मित्रा ड्रीम्ज़ एंड एस्पिरेशंस के संस्थापक हैं- पूर्वी क्षेत्र में एक प्रमुख इवेंट मैनेजमेंट कंपनी। उसने सफलतापूर्वक विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिसकी सभी ने सराहना की और सराहना की। एक इवेंट प्लानर के रूप में उनकी सफलता को 60 सेलेब्रिटी शो और 100 अन्य शो द्वारा मान्यता मिली है, जिन्हें उन्होंने उच्च पूर्णता के साथ प्रबंधित किया है।

ईस्ट इंडिया निदेशक: रुबरू ग्रुप
ददेवजानी मित्रा रुबरू समूह के पूर्वी भारत के निदेशक का पद संभालती हैं। रूबरू ग्रुप एक प्रतिभा को बढ़ावा देने वाली एजेंसी, पेजेंट संगठन और एनजीओ है। संगठन महिला सशक्तिकरण और शिक्षा के महत्व जैसे विभिन्न सामाजिक कारणों पर ध्यान केंद्रित करता है और घरेलू हिंसा, मानव तस्करी, कन्या भ्रूण हत्या और कन्या भ्रूण हत्या जैसे संवेदनशील मुद्दों पर जागरूकता पैदा करता है। रूबरू समूह भारत में सात सौंदर्य प्रतियोगिताओं और मॉडलिंग प्रतियोगिताओं के मूल संगठन के रूप में भी कार्य करता है।
रुबरू समूह के सहयोग से, देवजानी मित्रा ने पूर्वी भारत में सक्रिय रूप से और सफलतापूर्वक विभिन्न सौंदर्य प्रतियोगिताएं आयोजित की हैं।

सलाहकार और परामर्शदाता
वह फैशन उद्योग में एक प्रमुख सलाहकार हैं। वह विभिन्न कंपनियों के लिए फैशन और मॉडलिंग परामर्श में विशाल और विविध अनुभव रखती है। उन्हें विभिन्न प्रमुख ब्यूटी पेजेंट को कोरियोग्राफ करने और जज करने का सम्मान मिला है।

इसके अलावा वह करियर के साथ-साथ मेंटल काउंसलर भी हैं। उन्हें अपने परामर्श कौशल से सैकड़ों लोगों के जीवन को सकारात्मक रूप से बदलने का श्रेय मिला है।

प्रेरक वक्ता
देवजानी मित्रा एक सफल और शक्तिशाली प्रभावशाली और प्रेरक वक्ता हैं। उसने लोगों को उनके जीवन में प्रेरित करने और प्रेरित करने के उद्देश्य से विभिन्न सत्र और वेबिनार लिए हैं। उन्हें अतिथि वक्ता के रूप में विभिन्न कॉलेजों और संगठनों में भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने हमेशा महिला सशक्तिकरण और विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर जोर दिया है।
उद्योग के साथियों द्वारा निस्वार्थ, आत्म-चालित और अत्यधिक भावुक के रूप में वर्णित, देवजानी की विशेषताएं हर भाषण और हर घटना में ध्यान देने योग्य विश्वास और ताकत के साथ खिलती हैं। उनकी राय में, प्रतिभा की कोई सीमा नहीं होती है, उसे केवल पोषण की आवश्यकता होती है। विचारों से सराबोर और चमक में डूबी, वह हमेशा अपने उद्यम में हमारे देश की युवा नवोदित प्रतिभाओं को पोषित करने और उन्हें आवश्यक मंच प्रदान करने के लिए आगे आई है। वह विभिन्न सामाजिक कारणों के लिए भी सक्रिय रूप से काम कर रही है।
वाकई, उनका जीवन कई लोगों के लिए प्रेरणा है !!

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live