अपराध के खबरें

BREAKING: गुजरात में बोरिस हुए बुलडोजर पर सवार, ट्विटर पर मचा 'हाहा'कार!, पढ़ें पूरी खबर

संवाद 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुजरात में एक जेसीबी कारखाने की यात्रा के दौरान बुलडोजर की सवारी की। उन्होंने बुलडोजर का गेट पकड़कर कई पोज दिए। वह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करेंगे। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिन के भारत दौरे पर हैं। आज वह गुजरात में हैं और बैक टू बैक बैठकें और ऐतिहासिक स्थानों की यात्रा कर रहे हैं। इसी क्रम में वह गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ पंचमहल में स्थित जेसीबी कारखाने में पहुंचे।

इस दौरान ब्रिटिश पीएम ने एक जेसीबी की सवारी की। वह कूदकर जेसीबी पर चढ़ गए और सीट पर बैठकर स्टेयरिंग को हाथ लगाया। कुछ देर तक उन्होंने जेसीबी के केबिन का जायजा लिया इसके बाद बाहर आए। बाहर निकलते वक्त उन्होंने हाथ उठाकर पोज दिया। जेसीबी की सवारी कर वह काफी उत्साहित दिख रहे थे। 

इससे पहले बोरिस जॉनसन ने गांधीनगर में गुजरात बायोटेक्नोलॉजी विश्वविद्यालय का दौरा किया। उन्होंने अहमदाबाद में अदानी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी से मुलाकात की।

बोरिस जॉनसन ने कहा- पीएम मोदी ने उठाया है यूक्रेन संकट पर आवाज

शुक्रवार को नई दिल्ली में बोरिस जॉनसन और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच बैठक होगी। इस दौरान यूक्रेन संकट पर भी बात हो सकती है। यूक्रेन संकट को लेकर गुजरात में बोरिस जॉनसन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पहले ही यूक्रेन संकट पर बात की है, जैसा कि उनसे साथ कल्पना कर सकते हैं। उन्होंने बुचा में हुए अत्याचारों की कड़ी निंदा की है।

जॉनसन ने कहा कि जैसा कि मुझे लगता है कि हर कोई समझता है कि भारत और रूस के बीच ऐतिहासिक रूप से बहुत अलग रिश्ते हैं। हमें उस वास्तविकता को प्रतिबिंबित करना है, लेकिन स्पष्ट रूप से मैं इसके बारे में नरेंद्र मोदी के साथ बात करूंगा। हम वर्ष के अंत तक भारत के साथ एक और मुक्त व्यापार समझौते को पूरा करने की उम्मीद कर रहे हैं।

एक साथ रहना चाहते हैं भारत और ब्रिटेन

ब्रिटिश पीएम ने कहा कि हमारे सुरक्षा और रक्षा साझेदारी को गहरा बनाने का अवसर भी है। जैसा कि आप जानते हैं, ब्रिटेन राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा रणनीति की एकीकृत समीक्षा में भारत-प्रशांत की ओर झुकाव कर रहा है। यह क्षेत्र विश्व अर्थव्यवस्था का विशाल हिस्सा है। यहां विश्व अर्थव्यवस्था का विकास हो रहा है। इसे देखते हुए यह सही बात है। भारत और ब्रिटेन दोनों लोकतंत्र हैं। हम एक साथ रहना चाहते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live