अपराध के खबरें

आज से शुरू हो रही है एनटीपीसी सीबीटी-2 परीक्षा, जानें जरूरी गाइडलाइन

संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज :-  रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) की ओर से आज यानी सोमवार 9 मई और मंगलवार 10 मई, 2022 को एनटीपीसी सीबीटी-2 परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। बोर्ड ने कुछ दिनों पहले परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को भी जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने अब तक अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं किया है, वे रेलवे के क्षेत्रवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र को जल्द से जल्द डाउनलोड कर लें। एनटीपीसी (नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी) परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी।

विशेष ट्रेनों की सुविधा
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने परीक्षा में शामिल हो रहे उम्मीदवारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए उनकी आवाजाही के लिए 65 विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। इसके साथ ही रेलवे की ओर से विशेष ट्रेन की आवाजाही वाले शहरों की सूची भी जारी की गई थी। बता दें कि बड़ी संख्या में उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों के दूर होने की समस्या को सामने रख रहे थे। इसके बाद ही यह सुविधा दी गई है। हालांकि, उम्मीदवारों को टिकट के पैसे स्वयं ही जमा करने पड़ेंगे। इसमें किसी भी तरह की रियायत नहीं दी जाएगी।

केवल स्तर 4 और 6 के लिए है परीक्षा
रेलवे भर्ती बोर्ड ने अपने आधिकारिक नोटिस में इस बात की जानकारी दी है कि 09 और 10 मई, 2022 को आयोजित की जा रही सीबीटी-2 परीक्षा केवल स्तर-4 और 6 पर नौकरियों के लिए हैं। वेतन स्तर 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा का कार्यक्रम बाद में जारी किया जाएगा। जो भी उम्मीदवार इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे परीक्षा से जुड़ी किसी भी जानकारी या नए अपडेट के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbbbs.gov.in या rrbcdg.gov.in पर नजर बनाकर रखें। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live