अपराध के खबरें

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का निधन, कार दुर्घटना में हुई मौत

संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज :- ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स नहीं रहे। शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में साइमंड्स का निधन हो गया। इस दुखद सूचना से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई।ऑस्‍ट्रेलिया के लिए 26 टेस्‍ट मैच खेलने वाले साइमंड्स ने वनडे क्रिकेट में गहरी छाप छोड़ी। साइमंड्स क्रिकेट की दुनिया पर एकछत्र राज करने वाली 1999-2007 वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम का अहम हिस्‍सा रहे। टीममेट की अचानक मौत की खबर पर पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्‍ट ने लिखा, 'इससे सच में काफी तकलीफ हो रही है।'साइमंड्स की मौत से ऑस्‍ट्रेलिया समेत पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्‍स गमगीन हैं। रॉड मार्श और शेन वार्न जैसे दिग्‍गजों के इसी साल दुनिया छोड़ जाने के बाद साइमंड्स का यूं जाना बेहद तकलीफदेह है। पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मार्क टेलर ने कहा कि 'यह क्रिकेट के लिए एक और दुखभरा दिन है।' पाकिस्‍तानी दिग्‍गज शोएब अख्‍तर ने ट्वीट करके कहा कि 'फील्‍ड पर और उससे परे हमारा खूबसूरत रिश्‍ता था।'
2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें मंकी (बंदर) कहा था। भारतीय ऑफ स्पिनर को इस मामले की सुनवाई के बाद क्लीन चिट दे दी गई थी। इस मामले को ‘मंकीगेट’ कहा जाता है।

साइमंड्स ने आस्ट्रेलिया के लिये अपना अंतिम मैच मई 2009 में खेला था। एक महीने बाद उन्हें टीम के शराब पीने संबंधित और अन्य मुद्दों पर कई नियमों को तोड़ने के लिये विश्व टी20 से स्वदेश भेज दिया गया था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने उनका अनुबंध समाप्त कर दिया था।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live