अपराध के खबरें

बिहार में ठनका और आंधी-पानी के आसार, जानें अगले कुछ दिनों कैसा रहेगा मौसम

संवाद 


मिथिला हिन्दी न्यूज पटना: बिहार में बीते कई दिनों से मौसम में बदलाव देखा गया है. जिससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. असानी चक्रवात के प्रबल होते ही बिहार के मौसम पर इसका असर दिखने लगा है. राजधानी पटना में सोमवार की सुबह कुछ इलाकों में आंशिक बूंदाबांदी हुई. सुबह कुछ घंटे तक काले-काले बादल छाए रहे और ठंडी हवा चली. जिससे मौसम खुशनुमा बना रहा. राज्य में अगले कुछ दिनों तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. उत्तरी और मध्य बिहार में अगले तीन से चार दिनों तक आंधी-पानी और ठनका के आसार हैं. आपदा प्रबंधन विभाग ने तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है.

काल वैशाखी के साथ-साथ असानी तूफान के प्रभाव से उत्तरी-पूर्वी बिहार में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की आशंका हैं. आइएमडी पटना ने इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार असानी चक्रवात का एक क्षेत्र विशेष पर ही थोड़ा-बहुत असर संभावित है. मौसम विभाग ने बिहार के 24 जिलों में 13 मई तक आंधी-पानी की चेतावनी जारी की है. इस दौरान जगह-जगह गरज-तड़क की स्थिति बनेगी.

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं दक्षिण बिहार के पांच जिलों भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर और खगड़िया के लिए भी चेतावनी जारी की गयी है. बिहार के इन जिलों में 13 मई तक आंधी पानी की स्थिति बनी रहेगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live