अपराध के खबरें

पूर्णिया में मौत का तांडवः पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉर्पियो, 9 की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया दुख; 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

संवाद 

पूर्णिया के बैसा प्रखंड के अनगढ़ ओपी के कंजिया मिडिल स्कूल के पास देर रात एक भीषण सड़क हादसा हुआ। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार सभी लोग तिलक समारोह से वापस ताराबाड़ी से अपने गांव किशनगंज के नूनिया लौट रहे थे।तभी टर्निंग पर स्कॉर्पियो सीधे तालाब में घुस गई। उसमें सवार 11 लोगों में से 9 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार देर रात डेढ़ बजे हुई। हादसे में ड्राइवर की भी मौत हो गई है। वहीं हादसे में बचे दो लोगों का रो-रो कर बुरा हाल है। मरने वाले सभी आपस में रिश्तेदार थे। इस दुर्घटना में दो लोग जो बच गए हैं, उनमें से सुभाष यादव व अंगद यादव ने बताया कि ताराबारी गांव में तिलक समारोह से लौट रहे थे। इस दरमियान कंजिया गांव में टर्निंग के पास गाड़ी सीधे पोखर में जा घुसी, तब तक कुछ समझ पाते की गाड़ी पूरी तरह से तालाब में समा चुकी थी। किसी तरह से जान बचाकर बाहर निकले। हो हल्ला मचाया किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था क्या करें, जेसीबी भी उपलब्ध ना होने के कारण जब तक स्कॉर्पियो को पानी से बाहर निकाला गया 9 लोगों की मौत हो गई। इन 9 लोगों में सभी आपस में रिश्तेदार हैं। जिनमें गंगा प्रसाद यादव, तांडव लाल यादव, करण लाल यादव, रामकिशन यादव, अमरचंद यादव, कालीचरण यादव, मानिक लाल शर्मा व गुलाबचंद लाल यादव मृतकों में शामिल हैं। वही बताया जा रहा है कि घटना स्कार्पियो चालक की भी मौत हो गई। उनका भी शव सुबह करीब 8:00 बजे बरामद हुआ। यह हृदय विदारक घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है सीमांचल में यह पहली घटना है। जो एक साथ 9 लोग मौत के काल समा गए। इस घटना के बाद अहले सुबह तक रौटा व अनगढ़ थाने की पुलिस सहित अंचलाधिकारी डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन इन 9 में से किसी को भी नहीं बचाया जा सका।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया जिले के कांजिया में स्कॉर्पियो के तालाब में गिरने से हुयी दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।

सीएम ने कहा कि यह दुर्घटना काफी दुखद है। मुख्यमंत्री ने प्रत्येक मृतक के शोक संतप्त परिवार को 4-4 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश आपदा प्रबंधन विभाग को दिया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live