अपराध के खबरें

- बड़े शहरी क्षेत्र से काफी कम खर्च में डॉ.प्रहलाद ने किया सफलतापूर्वक ऑपरेशन - सभी जगहों से निराश मरीज का अपनी जिम्मेवारी पर किया ऑपरेशन

 डॉ.प्रहलाद ने नवादा में ही किया कूल्हे का जटिल ऑपरेशन 




आलोक वर्मा की रिपोर्ट

 बिहार / नवादा के छोटे से शहर नवादा में अब चिकित्सा सेवा सुदृढ़ होती जा रही है। शहर के पुरानी जेल रोड स्थित नवजीवन इमरजेंसी ऑर्थो केयर के हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. प्रहलाद कुमार ने नवादा के लिए इतिहास  रच दिया है। अब तक कई चिकित्सकों से बुरी तरह से निराश होने के बाद हिसुआ निवासी 26 वर्षीय मरीज मुन्ना कुमार ने डॉ.प्रहलाद से सम्पर्क साधा। मुन्ना की आर्थिक स्थिति इतनी अच्छी नहीं थी कि वह किसी बड़े शहर का रूख कर पाते। मरीज की स्थिति इतनी गंभीर थी उनका कूल्हा मुड़ना बंद हो चुका था। वह चलने-फिरने से भी लाचार हो चले थे। मरीज की ऐसी स्थिति पर कोई भी चिकित्सक रिस्क लेने से कतरा रहे थे। 

    अंतत: ऑर्थो गोल्ड मेडलिस्ट डॉ. प्रहलाद कुमार ने सारी जांच आदि कराने के बाद पाया कि मरीज एंकिलोजिंग स्पॉन्डिलाइटिस बीमारी से ग्रसित है। ऐसे में उन्होंने सम्पूर्ण कूल्हा प्रत्यारोपण का सुझाव दिया। बड़े शहरों में ढाई लाख रुपये तक के खर्च वाले इस ऑपरेशन को काफी कम खर्च में डॉ.प्रहलाद ने सफलतापूर्वक नवादा में ही कर दिखाया। पूरे चार घंटे तक यह जटिल ऑपरेशन चला। अब मरीज का कूल्हा सामान्य कूल्हे जैसा हो गया है। ऑपरेशन के दौरान डॉ. कुणाल कुमार समेत आजाद, दीपक, सोनू आदि ने सहयोग किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live