अपराध के खबरें

खुद के दम पर पहचान बनाने में लगे हैं सौरभ भारती पासवान

संवाद 
बिहार के युद्ध पॉलिटिक्स में सौरभ भारती पासवान अब जाना पहचाना नाम बन चुके हैं समाज सेवा के माध्यम से अपनी विशिष्ट पहचान बनाने वाले सौरभ ने काफी कठिनाइयों का सामना करते हुए एक मिसाल कायम की है। बिहार के राजनीतिक गलियारों में सत्ता और विपक्ष के राजनेताओं के चहेते लोगों में सौरभ शामिल है।पीड़ित लोगों की सेवा के लिए सबसे आगे रहते हैं सामाजिक गतिविधियों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं आपदाओं के समय में इनका समूह लोगों की सेवा के लिए सबसे ज्यादा तत्पर रहता है। सौरभ बताते हैं किमेरा जन्म स्थान पटना मे हुआ हम बहुत ही गरीब परिवार से संबंध रखते हैं.. मेरी मैट्रिक तक का पढाई बी. एन. कॉलेजिएट स्कूल पटना बिहार से हुआ था और इण्टर बी. एन. कॉलेज पटना तथा स्नातक राम लखन सिहं यादव अनिशाबाद कॉलेज से हुई है.. मेरी घर कि हालत बेहद दायेनीय थी घर मे काम करने वाला कोई नहीं था है पटना में मेरा आपन मकान है दो रूम किराये पर माँ लगाती थी जिससे गुजर बसर होती थी.. !! 
इन सभी गरीबी को देखते हुए.. मन हर दिन विचलित रहते था.. मेने मैट्रिक के बाद से प्राईवेट काम 2006 से ही मेडिकल शोप तथा प्रावेईट हास्पिटल से लेकर अखबार बाटने का काम काफी साल तक करता रहा पढाई पर असर नही पड़ा। बचपन से बहन कि शादी के चिन्ता मे रहता था..इंटर पास करने के दौरान मेरी जाँब कॉल सेंटर मे लगी उन दिनों बहुत प्रचलित जाँब था युवा वर्ग के लिए.. मेरी नौकरी थोड़ी आसानी से लग गया क्योंकि मेरी अंग्रेजी थोड़ी ठिक ठाक थी.. क्योंकि कक्षा चार तक मैं डॉन बॉस्को स्कूल में पढ़ा था क्योंकि उन दीनो मेरी दादा जी जीवित थे.. वह पीएमसीएच मे लेबोरेट्री इन्चार्ज थे और पढाई काफी अच्छे ढंग से चल रही थी ये घर वाले माँ कहतें थे आचानक दादा जी गुजर जाने के बाद काफी तंगी का सामना करना पड़ा।
 सोशल मीडिया के माध्यम से युवा चेतन के संयोजक रोहित सिहं से मुलाकात हुई जिन्होंने समाज के प्रति सच्चे मन से कार्य करने का नव निव रखने का काम आदरणीय रोहित भाईया जी के मार्ग दर्शन मे समाज के और बिहार के चर्चित शख्सियतों से मिल कर कर समाज मे गरीब के काल्यण होतू समर्पण होने का अवसर मिला और मैने गरीबी को बहुत करीब से देखा है.. छात्र जीवन में मैं लोगों के घर पेपर बांटने से लेकर ट्यूशन पढ़ाने तक का काम करता था संघर्ष ने ताकत भी हौसला बढ़ता गया लगा कि सब लोग अपने घर परिवार और खुद के लिए जीते हैं क्यों ना समाज के लिए जीवन समर्पित कर दिया जाए। भाजपा के राष्ट्रीय सह प्रवक्ता व विधान पार्षद डॉ संजय प्रकाश मयूख को अपना आदर्श मानने वाले सौरभ कहते हैं कि संजय जी सदैव बड़े भाई जैसा आशीर्वाद दिया है वह एक सामान्य कार्यकर्ता से संगठन में इतने आगे पहुंचे हैं सदैव उनके दिशा निर्देश में काम करता हूं

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live