अपराध के खबरें

देश के 10 राज्यों में आज बारिश के आसार, बिहार में बाढ़ का अलर्ट, जानें आज का मौसम

संवाद 
देश में मानसून के दूसरे चरण की बारिश लगातार जारी है। इस बारिश ने जहां कुछ राज्यों को राहत पहुंचाई है तो कुछ राज्यों में परेशानी का सबब भी बन रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग विज्ञान ने अगले कुछ दिनों के लिए दक्षिण, उत्तर और पूर्वोत्तर भारत के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं कुछ इलाकों में बाढ़ का भी अलर्ट जारी किया गया है।

देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट
अगले 24 घंटों के दौरान मध्यप्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गोवा, बिहार, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा मौसम विभाग ने असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है।

बिहार के कई जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी
बिहार में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है। पिछले पांच दिनों से मानसून सक्रिय रहने के कारण कटिहार, सुपौल, पटना, अररिया, सहरसा, भागलपुर और मुजफ्फरपुर में बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है। आपदा प्रबंधन का कंट्रोल रूम 24 घंटे गंगा, गंडक, कोसी के जलस्तर की मॉनिटरिंग में लगा है साथ ही कई जिलों में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ जवानों की तैनाती की गई ह। इसके अलावा नेपाल से सटे इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live