अपराध के खबरें

बिहार बोर्ड:मैट्रिक व इंटर परीक्षा के लिए 25 सितंबर तक भरें ऑनलाइन फॉर्म"

संवाद 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक और इंटर वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का रजिस्ट्रेशन कार्ड और सूचीकरण कार्ड गुरुवार को जारी कर दिया गया है। इसके लिए बिहार बोर्ड के इंटर और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 में शामिल होने के लिए परीक्षा फॉर्म भरने के लिए तिथि जारी कर दी गई है। छात्र आज यानी 16 सितंबर से 25 सितंबर तक फॉर्म भर सकते हैं।

बता दें कि 25 सितंबर तक ही छात्रों को निर्धारित परीक्षा शुल्क भी जमा करना होगा। इंटर वार्षिक परीक्षा 2021 से नई विषय योजना लागू है। इस योजना के तहत इंटर वार्षिक परीक्षा 2021-23 के लिए नामांकित नियमित एवं स्वतंत्र कोटि के छात्र भी फॉर्म भर सकते हैं।

असफल स्टूडेंट्स भी दे सकते हैं परीक्षा

इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 में सफल परीक्षार्थी अंकों को बेहतर करने के लिए इस बार भी आवेदन कर सकते हैं। साथ ही वैसे परीक्षार्थी जो कि इंटर परीक्षा 2021 में असफल हुए हो या कंपार्टमेंट परीक्षा में फेल हुए हैं वह भी इसमें आवेदन कर सकते हैं।

कितना लगेगा परीक्षा शुल्क

इंटर के लिए कुल 1400 रुपए का परीक्षा शुल्क देना होगा। साथ ही वोकेशनल कोर्स के लिए अलग से शुल्क निर्धारित किए गए है। वहीं मैट्रिक वार्षिक परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सामान्य कोटि के छात्र को ₹980 और आरक्षित कोटि के छात्र को ₹865 का भुगतान करना होगा।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live