अपराध के खबरें

दर्दभरे गानों के बादशाह थे आदेश श्रीवास्तव, आज ही के दिन हुई थी डेथ

रोहित कुमार सोनू

बॉलीवुड में बहुत कम ही ऐसे संगीतकार होते हैं जिनके गाए गानें साल दरसाल लोग याद रखते हैं। ऐसा ही एक व्यक्तित्व था आदेश श्रीवास्तव का। बॉलीवुड में कई सुपरहिट गाने देने वाले आदेश श्रीवास्तव ने बेहद कम समय में दुनिया को अलविदा कह दिया था। 51 साल के आदेश कैंसर की वजह से चल बसे थे और अपने पीछे छोड़ गए खूब सारी यादें। आदेश के गाए हुए गाने अब भी लोगों की जुबान पर रहते हैं।आदेश श्रीवास्तव का जन्म 4 सितंबर 1964 को जबलपुर में हुआ था. आदेश ने कई कठिनाइयों का सामने करने के बाद बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाई थी. बॉलीवुड में कई सुपरहिट गाने देने वाले आदेश श्रीवास्तव ने महज 51 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कहा था.आदेश का कैंसर की वजह से निधन हो गया था. बॉलीवुड में आदेश ने 100 से भी ज्यादा फिल्मों में संगीत दिया था. उनके हर एक गाने को फैंस ने हमेशा ही पसंद किया था. आदेश को पहला ब्रेक 1993 में फिल्म ‘कन्यादान’ से मिला था.
विजेता पंडित से की शादी
आदेश ने साल एक्ट्रेस व सिंगर विजेता पंडित से साल 1990 में शादी की थी, जो कि म्यूजिक कंपोजक जतिन और ललित पंडित की बहन हैं। दोनों के दो बेटे भी हुए जिनका नाम अनिवेश और अवितेश है। आदेश की जिंदगी में सब कुछ अच्छा चल रहा था कि उनकी तबीयत बिगड़ने लगी और साल 2010 में जांच के दौरान उन्हें ब्लड कैंसर होने की जानकारी सामने आई।
रिफ्यूजी से मिली पहचान
आदेश श्रीवास्तव को असली पहचान साल 2000 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से मिली. इस फिल्म में म्यूजिक देने के लिए उन्हें आइफा अवॉर्ड मिला. यही नहीं, इसके बाद ‘रहना है तेरे दिल में (2001)’ ‘कभी खुशी कभी गम (2001)’, ‘बागबान (2003)’ और ‘राजनीति (2010) ‘ में उनके संगीत को बेहद पसंद किया गया.
जन्मदिन के अगले दिन ली अंतिम सांस
बता दें कि आदेश श्रीवास्तव कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे.उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में चल रहा था. बताया जाता है कि अंतिम समय में वह पैसों की तंगी से जूझ रहे थे. यही नहीं, उन्हें अपनी कारें तक बेचनी पड़ गई थीं. अपना 51वां जन्मदिन मनाने के ठीक अगले दिन 5 सितंबर 2015 को उन्होंने अंतिम सांस ली.
संगीतकार आदेश श्रीवास्तव की बायोपिक में नजर आएंगे उनके बेटे अवितेश

आदेश श्रीवास्तव (Adesh Srivastava) के जीवन पर आधारित एक बायोपिक फिल्म बनने वाली है, जिसकी घोषणा आज फादर्स डे के मौके पर की गई है। खास बात यह है कि, फिल्म में आदेश श्रीवास्तव के बेटे अवितेश नजर आएंगे। इसकी जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने ट्विटर पर दी है।ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने सोशल मीडिया पर घोषणा की है कि, निर्माता दीपक मुकुट और मानसी बागला ने दिवंगत संगीतकार आदेश श्रीवास्तव की बायोपिक के लिए हाथ मिलाया है। यह फिल्म गायक की प्रेम कहानी पर आधारित होगी। फिल्म में आदेश के बेटे अवितेश श्रीवास्तव अपने पिता की भूमिका निभाते नजर आएंगे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live