अपराध के खबरें

कार में बैठने वाले सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट लगाना होगा अनिवार्य, परिवहन मंत्री

संवाद

मिथिला हिन्दी न्यूज :- अब कार में बैठने वाले हर यात्री को सीटबेल्ट लगाना अनिवार्य होगा। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वाहन में पीछे बैठे यात्रियों के लिए भी सीटबेल्ट को अनिवार्य कर दिया है। टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के निधन के बाद सरकार ने कार में पिछली सीट पर बैठे यात्रियों की सुरक्षा के लिए बड़ा फैसला लिया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, "अब कार में बैठे सभी लोगों के लिए सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य होगा।" नितिन गडकरी ने कहा, "साइरस मिस्त्री के निधन के बाद आज सरकार ने पिछली सीट के यात्रियों की सुरक्षा के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। पिछली सीट के लिए भी सीट बेल्ट लगाना आवश्यक है।

सीटबेल्ट न पहनने पर होगा बीप साउंड

एक मीडिया कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा, "साइरस मिस्त्री की एक कार दुर्घटना में मौत के बाद हमने निर्णय लिया है कि वाहनों में भी पीछे की सीटों के लिए सीटबेल्ट बीप सिस्टम होगा।"

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की भीषण सड़क दुर्घटना में मौत के बाद विशेषज्ञों ने परिवहन और यातायात नियंत्रण प्रणाली में खामियों की ओर इशारा किया।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live