अपराध के खबरें

एमएसयू का लगातार दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी, अनशनकारियों की तबियत रही बिगड़

पप्पू कुमार पूर्वे 
लगातार आज दूसरे दिन भी शशि सिंह और गोपाल सिंह के अध्यक्षता में डी.बी. कॉलेज, जयनगर के प्रांगण में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल जारी है।  
जिसमें भूख हड़तालकर्ता ऋषि कुमार(निवर्तमान छात्र संघ अध्यक्ष) एवं अमित कुमार (पूर्व परिसद सदस्य) हैं।
ज्ञात हो कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन डी.बी. कॉलेज, जयनगर इकाई लगातार महाविद्यालय के कुव्यवस्थाओं पर आवाज उठा रही हैं। उसी क्रम में दिनांक 13/07/2022 को एमएसयू कॉलेज इकाई के द्वारा महाविद्यालय प्रशासन का घेराव शांतिपूर्ण तरीक़े किया गया था। उस समय स्थानीय प्रशासन के मदद से वार्ता हुआ था, तब 19/07/2022 तक का समय लिया था। उसके बाद 20/07/2022 को महाविद्यालय में शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन किया गया। उस समय भी उस समय महाविद्यालय प्रशासन से 10/08/2022 तक का समय लिया गया था, किंतु महाविद्यालय प्रशासन के द्वरा अभी तक कोई भी पहल नही किया गया। 
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता गोपाल सिंह और शशि सिंह के संयुक्त रूप से कर रहे हैं।
इस मौके पर ऋषि कुमार ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी जो पूर्व में दी गयी छात्र हितों की सारी मांग जब तक पूरा नही होता है, और 20वर्ष से यहां पदस्तापित प्रभारी प्रधानाचार्य महोदय डॉ० नंद कुमार का इस पवित्र महाविद्यालय से तबादला जब तक नही हो जाता हमलोग नही हटेंगे। 
वहीं, अमित कुमार ने कहा कि ये प्रभारी प्रधानाचार्य बिलकुल ही अकर्मण्य है। महाविद्यालय संबंधित सारे मांगों के लिए एक ही रामबान्ध इलाज है डॉ० नंद कुमार का इस गौरवशाली महाविद्यालय से तबादला।  
वहीं, अध्यक्षता करते हुए शशि सिंह जोर जोर से नारा बुलंद करते हुए कहा कि भ्रष्ट प्रधानचार्य का इस पवित्र महाविद्यालय से अविलंब तबादला किया जाय।  
वहीं, जिला संगठन मंत्री विनीत सिंह ने कहा कि मैं पूर्व में इसी महाविद्यालय से पढ़ा हूँ, जिस समय मैं पढता था वहां उस समय जैसा व्यवस्था था आज भी वैसा ही व्यवस्था है इससे यहां के प्रशासन की मंशा को दर्शाती है।  
वहीं, महाविद्यालय प्रभारी गोपाल सिंह ने कहा कि महाविद्यालय प्रशासन के द्वारा छात्रों से नामांकन के नाम पर अवैध पैसा वसूली किया जाता है, जो सरासर गलत है यह स्वीकार नहीं किया जाएगा। 

इनकी बारह सूत्री मांग निम्नलिखित है :- 
1). स्नातक स्तरीय पढ़ाई के लिए सरकार द्वारा घोषित सभी वर्गों के छात्राओं व एससी एसटी वर्ग के छात्रों का मुफ्त शिक्षा महाविद्यालय में लागू किया जाय"। 
2). महाविद्यालय में वर्ग संचालन सुचारू रूप से अबिलम्ब प्रारंभ किया जाय।  
3). महाविद्यालय परित्याग प्रमाणपत्र सहित मूल प्रमाणपत्र आदि कागजों को कार्यालय से प्राप्त करने की प्रक्रिया अति जटिल है, उसे सरल किया जाय एवं उपरोक्त कागजात प्राप्त करने में ऑनलाइन के बहाने काफी पैसा मांगा जाता है जो कि एक निम्न आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्र/छात्राओं के लिए वहनीय नही है कृपया उसे कम किया जाय।  
4). महाविद्यालय के सभी विभागों में बिजली और उत्तम पानी की व्यवस्था तुरंत किया जाय। 
5). महाविद्यालय के भवनों की अवसंरचना को ठीक किया जाय।
6). महाविद्यालय में नए पुस्तकालय का निर्माण किया जाय एवं आधुनिक पुस्तकों की व्यवस्था कि जाय। 
7). इंटरमीडिएट के टेस्ट परीक्षा के नाम पर ₹100 लिया जा रहा है, यह अबैध है इसे बंद किया जाय और छात्रों से लिए गए पैसों का हिसाब दिया जाय। 
8). महाविद्यालय में बीबीए और बीसीए की पढ़ाई चालू हो।
9). महाविद्यालय में पी.जी. की पढ़ाई चालू हो। 
10). एनसीसी और सेना की तैयारी करने वाले छात्र/छात्राओं के लिए महाविद्यालय के ग्राउंड में अच्छे रनिंग ट्रैक का निर्माण हो। 
11). महाविद्यालय में छात्र/छात्राओं के लिए पब्लिक टॉइलट का निर्माण तुरंत करवाया जाय और बने हुए टॉइलट का नवीनीकरण कर अबिलम्ब चालू किया जाय। 
12). महाविद्यालय के चारो ओर लग भग बाउंडरी टूट गयी है, इसे अभिलम्ब नवीनीकरण करवाया जाय।

इस मौके पर मुरली कुमार, ऋषव सिंह, अमरजीत कुमार, अनिल यादव, राजू झा, अंशु झा, अंशु कुमारी, मौसम कुमारी, मेघा कुमारी, अर्चना कुमारी एवं सैकड़ों के संख्या में छात्र/छात्राएं मौजूद हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live