अपराध के खबरें

बिहार : बड़ा फैसला, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

संवाद 

 बिहार में सर्दी का सितम जारी है. जिसको लेकर राजधानी पटना के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे. कड़ाके की ठंड को देखते हुए पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 14 जनवरी तक सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. इससे पहले 7 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया गया था. लेकिन कड़ाके की ठंड को देखते हुए डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 14 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

दरअसल पटना डीएम ने 10वीं क्लास तक के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है. सभी सरकारी और निजी स्कूलों के इस आदेश का पालन करना होगा. पिछले सप्ताह भी ठंड के कारण जिले में स्कूलों को 7 जनवरी तक बंद करने का आदेश जारी हुआ था. लेकिन इस सप्ताह जिले में शीतलहर का भयानक कहर देखने को मिला है. ऐसे में कड़ाके की ठंड को देखते हुए पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 14 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

वहीं मौसम विभाग के अनुसार जिले में अगले सप्ताह में ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. शुक्रवार के बाद शनिवार को भी पटना में न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड किया गया है. वर्तमान में जिस कदर मौसम का मियाज बदल रहा है उसमें लोग घर से बहार निकलने से परहेज कर रहे हैं. लोगों को सुबह हो या दोपहर और शाम हर समय अत्यधिक ठंड महसूस हो रहा है. ऐसे में बच्चों के हेल्थ का ध्यान रखते हुए पटना डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 14 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live