अपराध के खबरें

आयुषी के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए अक्षय कुमार ने 15 लाख रुपए

अनूप नारायण सिंह 



अक्षय कुमार बॉलीवुड के खिलाड़ी माने जाते हैं. वह जितना फिल्मों के लिए एक्टिव रहते हैं, उतना ही सोशल कॉज के लिए भी काम करते हैं.

हाल में उन्होंने 15 लाख रुपए का दान किया है. ये दान उन्होंने एक लड़की के हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए दिए हैं. लड़की का नाम आयुषी शर्मा है. वह 25 साल की है और दिल्ली की रहने वाली हैं. लड़की के दादा योगेंद्र अरुण ने अक्षय का आभार जताया है. दरअसल, लड़की के बारे में अक्षय को उनकी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के डायरेक्टर डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने बताया था. इसके बाद अक्षय ने अपना बड़ा दिल दिखाया और दान किया.

योगेंद्र अरुण ने ईटाइम्स से इस बारे में बात की. उन्होंने कहा, “मैंने डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी से कहा कि मैं अक्षय कुमार जी से पैसे लूंगा. मुझे उनका आभार व्यक्त करना है. इसलिए मैं सीधा बड़े दिलवाले एक्टर से बात करना चाहता हूं.” योगेंद्र ने अपनी पोती की कंडिशन के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि आयुषी जब पैदा हुई थी, तभी से उसके दिल में बीमारी थी.

योगेंद्र अरुण ने कहा, “आयुषी का जन्म उसके दिल में खराबी के साथ हुआ था और अब 25 साल की उम्र में, जैसा कि गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों ने हमें बताया, उसका दिल केवल 25 प्रतिशत काम कर रहा है. डॉक्टरों का कहना है कि हमारे पास हार्ट ट्रांसप्लांट ही एकमात्र विकल्प बचा है. अक्षय कुमार की मदद ने हमारे लिए इसे आसान बना दिया है और अब हम ट्रांसप्लांट के लिए एक हार्ट डॉनर की तलाश कर रहे हैं.”

सामाजिक, स्वास्थ्य और एजुकेशन पर काम कर रहे अक्षय

इससे जुड़े एक सूत्र ने कहा कि अक्षय कुमार सामाजिक, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बहुत कुछ कर रहे हैं, लेकिन वह इसके बारे में बात करना पसंद नहीं करते. योगेंद्र अरुण ने खुलासा किया कि वह 82 साल के रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं और आयुषी के इलाज का कुल खर्च 50 लाख रुपये तक पहुंच जाएगा.

अक्षय कुमार ने किया और मदद का वादा

इसके अलावा, अक्षय कुमार ने जरूरत पड़ने पर उन्हें और पैसे देने का वादा किया है. अक्षय के इस व्यवहार और स्वभाव ने पहले ही यंग लड़की और उसके परिवार को नई उम्मीद दे दी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live