अपराध के खबरें

33 जवानों की कड़ी सुरक्षा में रहेंगे चिराग पासवान, खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद बढ़ाई गई सिक्योरिटी

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान अब हाई सिक्योरिटी के बीच रहेंगे। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

संवाद 

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान अब हाई सिक्योरिटी के बीच रहेंगे। उन्हें केंद्र सरकार द्वारा जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। केंद्रीय खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद चिराग पासवान की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। अब उनकी सुरक्षा में हर समय 33 जवान तैनात रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक, इंटेलिजेंस ब्यूरो( IB) की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के बाद गृह विभाग ने उनकी सुरक्षा बढ़ाने पर सहमति जताई है। IB की रिपोर्ट के आधार पर चिराग पासवान को Z श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। 

इंटेलीजेंस ब्यूरो की इस रिपोर्ट के सामने आने बाद लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के पासवान गुट के नेताओं ने चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। इसमें बिहार में चिराग की जान को खतरा बताया गया था।

ये होती है जेड श्रेणी सुरक्षा
Z श्रेणी के तहत चिराग पासवान की सुरक्षा में कुल 33 सुरक्षागार्ड ड्यूटी देंगे। इसके साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उनके घर पर रहेंगे। वहीं 6 राउंड द क्लॉक PSO, 3 शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगे।

राजनीतिक गलियारे में भी हो रही चर्चा

चिराग पासवान को मिली VIP सुरक्षा के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। चर्चा है कि आने वाले केंद्रीय कैबिनेट विस्तार में चिराग पासवान को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। 

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चिराग पासवान ने मुलाकात की थी, तो उसी समय से ये चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि उन्हें केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live