अपराध के खबरें

तेजस्वी बनेंगे मुख्यमंत्री!, ‘नीतीश बनेंगे प्रधानमंत्री, लालू यादव ने दिया आशीर्वाद, जगदानंद सिंह का खुलासा

संवाद 
पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की चर्चा तेज है. बीजेपी के नेता भी कह रहे हैं कि सीएम नीतीश को इस्तीफा देकर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए. इस बीच तेजस्वी को सीएम बनाने को लेकर एक बार फिर से राजद की ओर से बड़ा संकेत दिया गया है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने शुक्रवार को दोहराया कि सीएम नीतीश कुमार को लालू यादव का आशीर्वाद मिला हुआ है और वे जल्द ही देश का नेतृत्व करेंगे.

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार जल्द ही देश यात्रा पर निकलेंगे. नीतीश कुमार को लालू यादव का आशीर्वाद मिला हुआ है. जिस तरह लालू यादव के सहयोग और समर्थन से एचडी देवेगौड़ा वर्ष 1996 में देश के प्रधानमंत्री बने थे उसी तरह अब नीतीश कुमार को भी लालू यादव ने आशीर्वाद दे दिया है. लालू एक कर्मठ नेता हैं. जब उन्होंने नीतीश को टीका लगा दिया है तो नीतीश जल्द ही देश की यात्रा पर निकल जाएंगे. भले ही लालू की ओर से लगाया गया वह टीका दिख नहीं रहा हो लेकिन आज नहीं तो कल किसी न किसी को जाना ही है तो नीतीश कुमार जाएंगे.

दरअसल काफी दिनों से चर्चा तेज है कि नीतीश कुमार सीएम पद छोड़कर देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए विपक्षी एकता को आगे बढ़ाएंगे. इसे लेकर कुछ महीने पहले नीतीश ने विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात भी थी. वहीं बीते दिनों सीएम नीतीश ने कहा था कि 2025 का चुनाव तेजस्वी यादव की अगुवाई में लड़ा जाएगा. ऐसे में माना जा रहा है कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले नीतीश कुमार कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं. ऐसे में बिहार में कमान तेजस्वी यादव को मिल सकती है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार कई बार कह चुके हैं कि तेजस्वी यादव को आगे बढ़ाना है, हमको तो जितना करना था, वो कर दिए. सीएम ने साफ कहा है कि मेरा लक्ष्य 2024 लोकसभा में भाजपा को हराना है. मैं CM या PM पद का उम्मीदवार नहीं बनना चाहता. वहीं सरकार में सहयोगी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और HAM प्रमुख जीतन राम मांझी भी कह चुके हैं कि नीतीश कुमार तो अब प्रधानमंत्री बनने वाले हैं. ऐसे में तेजस्वी यादव बिहार संभालेंगे.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live