अपराध के खबरें

दिल्ली में चार स्कूल बस आपस में टकराई, बच्चों ने खिड़की से उतरकर बचाई जान

संवाद 

राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के पास सोमवार सुबह एक सड़क हादसे में चार स्कूल बसें आपस में टकरा गई. टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. 

बसों के आपस में टकराने के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई. इस दौरान बच्चों को आपातकालीन खिड़की से बसों से बाहर निकालना पड़ा. गनीमत रही कि किसी भी बच्चे को गंभीर चोट नहीं आई है. 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 10 से 12 बच्चों को मामूली चोट आई है, जिन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया है. घटना सुबह की है जब दिल्ली के ही सरकारी स्कूलों के बच्चे पिकनिक के लिए बसों से जा रहे थे. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह दिल्ली के किस स्कूल के बच्चे थे.

जानकारी के अनुसार इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम के गेट संख्या 13 के पास एक बस का ब्रेक फेल होने के चलते आगे चल रही कार से टकरा गई. इसके बाद तीन अन्य बसें भी उसी बस में आकर टकरा गई. इनकी चपेट में एक बाइक व एक ऑटो भी आ गया. सड़क हादसे में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं है. 

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में बसों को मौके से हटवाया और बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला.

डीसीपी ने बताया कि थाना आईपी एस्टेट को सुबह 10.57 बजे इस घटना के बारे में एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. सुचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां चार बसें, एक ऑटो, एक कार और एक मोटर साइकिल दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिली. 

चारों बसों में 216 स्कूली छात्र सवार थे. इस दुर्घटना में लगभग 25 छात्र और 3 स्कूल स्टाफ और एक व्यक्ति घायल हो गया है. पीसीआर वैन से सभी घायलों को एलएनजेपी अस्पताल पहुंचाया गया और घायलों का इलाज चल रहा है.

घटनास्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक, सोमवार को महात्मा गांधी की समाधि पर देशभर के गणमान्य लोग श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए पहुंच रहे थे. ऐसे में वीआईपी मूवमेंट जारी था. इसके थोड़ी ही दूरी पर यह हादसा हुआ है. घटना के समय वीआईपी रूट लगा हुआ था.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live