अपराध के खबरें

चमत्कार: सैनिक के सीने में घुसा था जिंदा ग्रेनेड, डॉक्टर ने सर्जरी कर निकाला, कभी भी हो सकता था धमाका

संवाद 
यूक्रेन के एक सैनिक को जंग के दौरान ग्रेनेड लग गया था। जिंदा ग्रेनेड सैनिक के सीने में फंसा था। डॉक्टरों की टीम ने सर्जरी कर ग्रेनेड निकाला। उसमें कभी भी धमाका हो सकता था।

कीव 12 जनवरी। रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई के एक साल होने को है। रूसी हमले से यूक्रेन को भारी नुकसान हुआ है। इस जंग में दोनों ओर के हजारों सैनिकों की जान गई है। हालांकि इस बीच एक ऐसी खबर आई है जो किसी चमत्कार से कम नहीं है।

यूक्रेन का एक सैनिक जंग में घायल हो गया था। ग्रेनेड लॉन्चर से दागा गया एक ग्रेनेड उसके सीने को चीरते हुए अंदर घुस गया। ग्रेनेड सीने में फंस गया, लेकिन उसमें धमाका नहीं हुआ। सीने में लाइव ग्रेनेड लिए घायल सैनिक को अस्पताल पहुंचाया गया। 

यूक्रेनी सेना के डॉक्टरों की एक जांबाज टीम ने घायल सैनिक का ऑपरेशन किया और लाइव ग्रेनेड बाहर निकाल लिया। उस ग्रेनेड में किसी भी वक्त विस्फोट हो सकता था। धमाका होता तो घायल सैनिक के साथ ही ऑपरेशन कर रहे डॉक्टर की जान जा सकती थी।

वायरल हो गई तस्वीरें

यूक्रेन की सेना द्वारा जारी एक्स-रे फोटो और सैनिक के सीने से निकाले गए ग्रेनेड को दिखाते डॉक्टर की तस्वीर वायरल हो गई है। सोशल मीडिया यूजर्स घायल सैनिक का इलाज करने वाले डॉक्टरों की सराहना कर रहे हैं। 

यूक्रेन के रक्षा प्रमुख के ऑफिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मेजर जनरल एंड्री वर्बा ने सर्जरी के दौरान खूब बहने से रोकने के लिए इलेक्ट्रोकोएग्यूलेशन का इस्तेमाल किए बिना ऑपरेशन किया। ग्रेनेड किसी भी समय फट सकता था। 

बता दें कि रूस ने पिछले कुछ समय में यूक्रेन में लड़ाई तेज कर दिया है। रूस ने पूर्वी यूक्रेन के सोलेदार शहर को अपने कब्जे में लेने के प्रयास में आक्रमण तेज किया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live