अपराध के खबरें

महागठबंधन में ट्विटर वार, नीतीश कुमार VS तेजस्वी यादव, शिक्षा मंत्री के ट्वीट पर JDU का पलटवार

संवाद 
पटना: बिहार की महागठबंधन सरकार में रामचरितमानस को लेकर शुरू हुआ विवाद अब ट्विटर वार में बदल गया है. आरजेडी कोटे के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सोमवार को ट्वीट करते हुए तेजस्वी बिहार का हवाला दिया था. अब जेडीयू ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को ट्वीट से ही जवाब दिया है. प्रोफेसर चंद्रशेखर के ट्वीट के जवाब में पूर्व मंत्री सह जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने नया ट्वीट किया है. जेडीयू की तरफ से पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने जवाब देते हुए बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार का स्लोगन लिखा है. साथ ही उन्होंने 2005 से 2021 तक का आंकड़ा भी दिखाया है.

जदयू के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को जवाब देते हुए बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार का स्लोगन लिखा है. इतना ही नहीं नीरज कुमार ने ग्राफ के जरिए यह बताया है कि साल 2005 के पहले जब नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं थे तो आरजेडी के शासनकाल में राज्य के अंदर शिक्षा की स्थिति क्या थी और आज बिहार में कितना बड़ा बदलाव आया है. एक तरह से नीरज कुमार ने अपने इस ट्वीट के जरिए लालू राबड़ी के शासनकाल पर सवाल खड़े किया है.

इससे पहले रामचरितमानस की कुछेक चौपाई पर सवाल उठाने वाले शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कल सोमवार को ट्वीट करके लिखा था कि बुनियादी संसाधन, उचित पाठन, शिक्षित बिहार,तेजस्वी बिहार लिखा था. चंद्रशेखर के इस ट्वीट के बाद राजनीतिक गलियारे में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी. इस पर जब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि इस बयान में क्या हर्ज है, इसका मतलब केवल मेरा नाम ही नहीं होता. बिहार को तेजस्वी बनाने की बात भी हो सकती है, इसको देखने का नजरिया किसका कैसा है सब कुछ इस पर निर्भर करता है.

बता दें कि बिहार की महागठबंधन सरकार में रामचरितमानस को लेकर शुरू हुआ विवाद अब ट्विटर वार में बदल गया है. इस ट्विटर वार से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सबकुछ सामान्य होने की बात कह रहें हैं और बीजेपी पर सवाल उठा रहें हैं. पर दोनों तरफ से ट्वीट बहुत कुछ संकेत दे रहा है. इस बीच सीएम नीतीश कुमार ने भी कहा है कि फालतू की बातों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है. सभी धर्मों का सम्मान होना चाहिए.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live