अपराध के खबरें

धनबाद अग्निकांड: एक तरफ बेटी की डोली दूसरी तरफ मां की अर्थी, एक ही परिवार के 14 लोगों को लील गया धनबाद अग्निकांड

संवाद 



झारखंड के धनबाद में मंगलवार रात को दर्दनाक हादसा हो गया. इसमें एक ही परिवार को 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. एक तरफ जहां दुल्हन की डोली उठी वहीं दूसरी ओर घर में मातम पसर गया.

यह आग एक परिवार पर कहर बनकर टूट पड़ा और ऐसा गम दे गया जिसकी भरपाई शायद ही जिंदगी कभी कर पाएगी. शादी समारोह देखते ही देखते मातम में बदल गया. चारो तरफ मातम, बिलखता परिवार, पिता के आंखों में आंसू, यह ऐसा दृश्य था जिसे देखकर किसी की भी रुह कांप उठे.

इसमें 14 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई जिसमें दुल्हन की मां, दादा-दादी समेत अन्य रिश्तेदार शामिल थे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक जिन लोगों की भी जानें गईं वे सब एक ही परिवार के थे. आसपास के लोगों चीख-पुकार की आवाज सुनकर घटना जानकारी मिली है. फिर तो कोहराम मचा गया. लोग दहल गए. 

जानें कैसे भड़की चिनगारी

इस घटना के चश्मदीद लोगों ने बताया कि घर में पूजा के लिए जलाए जाने वाले दीया से आग लगी थी. फ्लैट के मालिक मार्केट चले गए थे. किसी को कुछ पता ही नहीं चला और धीरे-धीरे वह आग विकराल रूप लेता चला गया और वहां घर में जो सिलेंडर रखा था वह ब्लास्ट कर गया और इसी के साथ आग भड़क उठी. 

एक चश्मदीद ने बताया कि हम लोग शादी में बिजी थे और फोर्थ फ्लोर में थे, सेकेंड फ्लोर में आग लगी थी. सेकेंड से फिर आग थर्ड फ्लोर तक पहुंच गई और फैलते चली गई और आसपास के जगहों को अपनी चपेट में ले लिया.

उन्होंने कहा कि गैस फैलने से यह हादसा हो गया. जहां यह हादसा हुआ वहां से कुछ ही दूरी पर स्वाती दुल्हन के रूप में मंडप में बैठी थी वहां शादी की रस्में अदा की जा रही थी. इसी मंडप से स्वाती को ससुराल बिदा किया गया. पूरे समय तक वह अपनी मां को तलाश रही थी लेकिन उसे ये नहीं पता था कि उसके अपने अब ये दुनिया छोड़ चुके हैं. उसे जन्म देने और पालने वाली मां, लाड करने वाले दादा-दादी को भी इस आग ने छीन लिया है.

इस हादसे में 10 महिलाओं, तीन बच्चे और एक बुजुर्ग की मौत हुई है. अभी भी कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं. एक चश्मदीन ने बताया कि पता तब चला जब पूरा धुआं फैल चुका था. घूंटन होने लगी थी. किसी तरह मेहमान एक दूसरे को पकड़ कर नीचे उतरे जिनकी यहां शादी थी उनके यहां नुकसान काफी हो गया. आलम यह रहा कि लोग अस्पताल में शव की पहचान तक नहीं कर पा रहे थे. अभी भी कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live