अपराध के खबरें

19 फरवरी : जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

संवाद

बिहार की पहली खबर अपराध की दुनिया से है
बिहार के पटना में उस वक्त सनसनी फैल गई जब पार्किंग से गाड़ी निकालने के विवाद में कई राउंड फायरिंग हुई. इस घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। 

दुसरी बड़ी खबर समस्तीपुर से है
समस्तीपुर में रविवार को दो ट्रकों में सीधी टक्कर हो गई। इसमें एक ट्रक पर सरसों तेल लदा था, दूसरे पर गिट्‌टी। टक्कर में दोनों ट्रक के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर के बाद स्थानीय लोगों में सरसों तेल लूटने की होड़ मच गई। जिसे जो मिला, वही लाकर तेज लूटने लगे। हादसा NH-28 पर बंगरा थाना क्षेत्र के रजवा गांव के पास हुआ।

तीसरी बड़ी खबर रोड एक्सीडेंट से जुड़ा हुआ है
मधुबनी के साहरघाट थाना क्षेत्र में बसवरिया चौक स्थित एसएच 75 पर दर्दनाक घटना के संबंध में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। पुलिस ने ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया है।

मृत बच्ची की पहचान खिरहर थाना क्षेत्र के बौरहर निवासी राजू पासवान की तीन वर्षीय पुत्री आयुषी कुमारी के रूप में हुई है। मौके से ट्रैक्टर चालक वाहन लेकर फरार हो गया था, लेकिन पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बसवरिया निवासी ललन यादव के ट्रैक्टर को जब्त कर लिया।

चौथी अहम खबर राजनीति से
जनता दल यूनाइटेड (JUD) के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और एमएलसी उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच तकरार बढ़ती जा रही है. कुशवाहा ने आज से पटना में पार्टी के साथियों की बैठक बुलाई है. कुशवाहा 19 और 20 फरवरी को जेडीयू के साथियों के साथ मंथन करेंगे.

पांचवी बड़ी खबर आपको सावधान करने वाला है बिना OTP के खाते से उड़ा लिए पैसे, साइबर अपराधी 

बिहार के छपरा में साइबर ठगी का नया मामला सामने आया है। साइबर शातिरों ने बिना ओटीपी के पैसे गायब कर दिये हैं। आम तौर पर देखा जाता है कि साइबर ठगों को पैसे निकालने के लिए ओटीपी की जरूरत होती है। बैंक भी कहता है कि अपना ओटीपी शेयर नहीं करें। लेकिन अगर बिना ओटीपी के ही आपके खाते से पैसे गायब हो जाएं, तो इसे आप क्या कहेंगे। छपरा में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां साइबर शातिरों ने बिना ओटीपी के एक लाख रुपये खाते से उड़ा लिये हैं। मामला ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़ा हुआ है। जहां एक पीड़ित ने दावा किया है कि उससे बिना ओटीपी लिए शातिरों ने उसके खाते से एक लाख रुपये गायब कर दिये।

छठी बड़ी खबर शिक्षा को लेकर है जहां बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा को लेकर हैं 

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सामान्य अध्ययन पेपर के लिए 68वीं प्रारंभिक संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट - bpsc.bih.nic.in पर बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा की उत्तर कुंजी देख सकते हैं। उम्मीदवार 28 फरवरी शाम पांच बजे तक उत्तर कुंजी को चुनौती दे सकते हैं। बीपीएससी 68वीं प्रारंभिक परीक्षा 12 फरवरी को राज्य के 38 जिलों के परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी।

सतमी बड़ी खबर तस्करी से जुड़ा हुआ है 

बिहार के सीमावर्ती सुपौल जिले के इंडो नेपाल अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर करोड़ों की अवैध गांजा के साथ एक गांजा तस्कर को एसएसबी जवानों ने गिरफ्तार किया है। इंडो नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी 45 वी बटालियन के जवानों ने गुप्त सूचना पर सीमावर्ती इलाके के दो अलग अलग बॉर्डर आउट पोस्ट के जवानों ने करीब 800 किलोग्राम गांजा पकड़ा है।
आठवीं बड़ी खबर बेटे के लिए मसीहा बना बाप

आरा शहर के टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत भलुहीपुर मोहल्ले के निवासी संतोष कुमार के 18 वर्षीय पुत्र कृष्ण कुमार की अचानक तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद कृष्ण कुमार को सदर अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टर ने मौजूदा हालात को देखते हुए कृष्ण कुमार को ऑक्सीजन लगाने के लिए कहा गया। सदर अस्पताल में ऑक्सीजन लगाया गया लेकिन 18 वर्षीय कृष्ण ऑक्सीजन से सांस नहीं ले पा रहा था। बार बार वो ऑक्सीजन निकाल देता। जिसके बाद उसके पिता ने अपने मुंह से ही अपने बेटे को सांस देना शुरू कर दिया।हालांकि थोड़े देर बाद कृष्ण को ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद से ही ऑक्सीजन दी गई। जिसके थोड़े देर के बाद उसकी तबीयत ठीक हो गई। मामले को लेकर संतोष कुमार ने बताया कि मेरा बेटा (कृष्ण कुमार) घर के बगल में एक मंदिर है, वहां से आज पूजा होने के बाद प्रसाद खाकर घर आया था। घर आने के बाद भी अचानक तबीयत बिगड़ने लगी। बोलने लगा सांस नहीं लिया जा रहा मुझसे। जिसके बाद मैं अपने मुंह से सांस देने लगा और भलुहीपुर से ही सांस देते देते हॉस्पिटल तक आया हूं।

नवमीं बड़ी खबर आरा जिला से जहां दहेज के लिए आज भी होती है हत्या 

आरा में दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर हत्या की आशंका जताई गई है। काफी ढूंढने के बाद भी अब तक लाश का कोई पता नही चल पाया है । शाहपुर थाना क्षेत्र के कारनामेपुर ओपी के ईश्वरपुरा गांव की घटना है। मृतका के माता-पिता शव को गंगा किनारे ढूंढते रहे लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका।

दसवीं बड़ी खबर शिक्षा से है
बिहार में 12वीं पास छात्रों के लिए शानदार स्कॉलरशिप की शुरुआत की गई है. बिहार सरकार 12वीं पास लड़कियों और ग्रेजुएट छात्राओं के लिए स्कॉलरशिप योजना लेकर आई है. बिहार में मेधा सॉफ्ट के तहत 12वीं पास लड़कियों को 10,000 रुपये और ग्रेजुएट को 50-50 हजार रुपये स्कॉलरशिप के लिए दिए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के 3,45,795 छात्राओं को 10-10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. इस Scholarship Scheme के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जारी है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live