अपराध के खबरें

60 करोड़ की दौलत का मालिक निकला सपा विधायक इरफान सोलंकी का भाई, 5 करोड़ का आलीशान गेस्‍ट हाउस भी होगा कुर्क

संवाद 

 सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कानपुर पुलिस अब इरफान के भाई रिजवान और उसके परिवार के अन्‍य सदस्‍यों से जुड़ी संपत्तियों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

पुलिस के मुताबिक, रिजवान और उसकी पत्‍नी 60 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. 

38 संपत्तियों का ब्‍योरा जुटाया गया 
इससे पहले सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके परिजनों की संपत्तियों को कुर्क करने के लिए दस्‍वावेजों का सत्‍यापान किया गया. इसमें इरफान के भाई रिजवान और परिवार से जुड़ी 38 संपत्तियों का ब्‍योरा जुटाया गया. 

पुलिस जल्‍द करेगी कुर्क की कार्रवाई 
इसमें बेकनगंज में 55 करोड़ रुपये की संपत्ति पाई गई. इसके अलावा मेहरबान सिंह पुरवा में 5 करोड़ का गेस्ट हाउस भी शामिल है. कानपुर पुलिस के मुताबिक, जल्‍द ही इन संपत्तियों को सील करने की कार्रवाई की जाएगी. 

यह है पूरा मामला
बता दें कि सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लॉट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मौरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. इरफान पर 17 मुकदमे दर्ज हैं. 

इनको भी बनाया आरोपी 
कानपुर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई में विधायक इरफान सोलंकी, उनके भाई रिजवान सोलंकी, विधायक के गुर्गे हिस्ट्रीशीटर इजराइ आटे वाला, शौकत अली, मोहम्मद शरीफ को आरोपी भी बनाया है. इरफान को इस गैंग का मुखिया माना जाता था. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live